UPSC Result 2020: सहारनपुर की स्मृति ने हासिल की 671वीं रैंक, स्टूडेंट्स को दिए एग्जाम रिलेटेड टिप्स
Advertisement

UPSC Result 2020: सहारनपुर की स्मृति ने हासिल की 671वीं रैंक, स्टूडेंट्स को दिए एग्जाम रिलेटेड टिप्स

स्मृति सिंह मूल रूप से सहारनपुर के बाबू नगर की रहने वाली हैं. स्मृति सफलता मिलने से बेहद खुश हैं. 

माता-पिता के साथ स्मृति.

सहारनपुर: सहारनपुर की बेटी स्मृति सिंह ने UPSC में सफलता हासिल कर जिले के साथ-साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. स्मृति ने सिविल सर्विसेज परीक्षा में 671 वीं रैंक हासिल की है. रिजल्ट घोषित होने के बाद से उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया है. इस परीक्षा में 761 उम्मीदवार पास हुए हैं.

फिर से देंगी एग्जाम-आईएएस बनने का है सपना 
स्मृति सिंह मूल रूप से सहारनपुर के बाबू नगर की रहने वाली हैं. स्मृति सफलता मिलने से बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. यह मेरा सपना था, जो एक तरह से पूरा हो चुका है. आगे मुझे और मेहनत करनी है. ताकि मेरी रैंक और अच्छी आये. अगली बार मुझे आईएएस मिल जाए. उन्होंने कहा कि वो अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देना चाहती हैं. क्योंकि उन्होंने बहुत सपोर्ट किया है. उन्हीं की वजह से आज स्मृति यहां तक पहुंची हैं. उन्होंने कहा कि अगर मैं आईएएस बनी, तो उन्हीं की आशीर्वाद होगा. 

ये भी पढ़ें- UPSC Result 2020: सच हुआ IAS बनने का बचपन का सपना, कानपुर की दिव्या ने हासिल की 28वीं रैंक

 

स्टूडेंट्स को दिए टिप्स 
स्मृति ने देश के तमाम युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि सिविल सर्विस के लिए आगे जरूर ट्राई करें, क्योंकि यह बहुत अच्छी सर्विस है. इसमें इतनी डायवर्सिटी है कि हर तरीके का काम करने का मौका मिलता है. इससे यह फायदा होता है कि हम लोग गांव और शहर दोनों जगहों पर काम कर सकते हैं. इस दौरान उन्होंने तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को टिप्स भी दिए. स्मृति ने कहा कि बेसिक चीजें पढ़ें. जितना ज्यादा हो सके क्वेश्चन प्रैक्टिस करें. इंटरव्यू की तैयारी शुरू से ही करें. 

यहां देख सकते हैं रिजल्ट
बता दें, इस बार यूपीएसससी सीएसई 2020 फाइनल रिजल्ट में कुल 761 अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए रिकमन्ड किया गया है. जिसमें कुल 25 कैंडिडेट्स ने टॉप किया है, जिनमें 13 पुरुष और 12 महिला अभ्यर्थी हैं. इंटरव्यू के बाद चयन सूची में जिन अभ्यर्थियों का नाम है, उनके रोलनंबर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ पर देखे जा सकते हैं. 

ये भी देखें- VIDEO: UPSC Toppers की सफलता की कहानी उन्हीं की जुबानी, देखें इंटरव्यू

WATCH LIVE TV

Trending news