अब यूपी के लोगों को खटारा बसों से मिलेगी निजात, 100 दिनों के अंदर सौ नई बसें चलाऐगा परिवहन निगम
Advertisement

अब यूपी के लोगों को खटारा बसों से मिलेगी निजात, 100 दिनों के अंदर सौ नई बसें चलाऐगा परिवहन निगम

उत्तर प्रदेश सरकार अब खटारा बसों को बदलने की तैयारियों में जुट चुकी है. यूपी परिवहन निगम प्रशासन ने पुरानी और खटारा बसों को अब सड़कों पर से हटाने का फैसला किया है. विभाग ने लखनऊ में 100 दिनों के अंदर 90 नई साधारण बसें और 10 नई सीएनजी बसे चलाने का लक्ष्य तय किया है.

अब यूपी के लोगों को खटारा बसों से मिलेगी निजात, 100 दिनों के अंदर सौ नई बसें चलाऐगा परिवहन निगम

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार अब खटारा बसों को बदलने की तैयारियों में जुट चुकी है. यूपी परिवहन निगम प्रशासन ने पुरानी और खटारा बसों को अब सड़कों पर से हटाने का फैसला लिया है. इसके तहत विभाग ने लखनऊ में 100 दिनों के अंदर 90 नई साधारण बसें और 10 नई सीएनजी बसों को चलाने का लक्ष्य तय किया है. बता दें, परिवहन निगम ने यात्रियों की सुविधा के लिए नई बसों को शुरू करने का फैसला किया है. 

Navratri Video: इस शहर में विराजमान है माता कूष्मांडा का प्रसिद्ध मंदिर, मां के पिंड स्वरूप का भक्त करते हैं दर्शन

लखनऊ से कई शहरों में होगा बसों का संचालन
नई बसों को शुरू करने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर लखनऊ से अलग-अलग जिलों के बीच रूट की पहचान की जा रही है. जल्द ही राजधानी से कई शहरों के लिए नई बसें चलाई जाएंगी. बता दें, लखनऊ में पहले इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का फैसला हुआ था, लेकिन बसों के लिए चार्जिंग स्टेशन नहीं होनें के कारण अब सीएनजी बसों को चलाने का फैसला लिया गया है. 

 Video: बीच सड़क खड़ी रॉयल एनफील्ड बुलेट में अचानक से लग गई आग, देखें वीडियो

हर दिन एक हजार यात्री कर सकेगें सफर 
आपको बता दें, लखनऊ से कानपुर के बीच पहली सीएनजी बसें चलाई जाएंगी. इसके लिए 10 सीएनजी बसें भी मंगाई जा रही हैं. यह सभी बसें एक बार में लखनऊ-कानपुर के बीच एक दिन में चार चक्कर लगाएंगी. इन बसों में हर दिन 1,000 से ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे. उम्मीद है कि 15 अप्रैल से इन नई बसों का चलना शुरू हो जाएगा. 

यहां चलेंगी बसें
सबसे पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ के लिए 6 बसें चलाई जा रही हैं. इनमें अयोध्या टांडा और महमुदाबाद के लिए 10-10 बसें, बलिया, मऊ और गाजीपुर के लिए 8-8 बसें, अयोध्या, बस्ती और गोरखपुर के लिए 10 बसें, प्रयागराज और हरदोई के लिए 8-8 बसें. इसके साथ ही प्रतापगढ़ के लिए 6 और बरेली और सुल्तानपुर के लिए 4-4 नई बसें चलाई जाएंगी. 

 

Trending news