इस दिन आ जाएगा UPSSSC PET 2021 का Result: वेबसाइट पर ऐसे देख सकेंगे अपना स्कोर
Advertisement

इस दिन आ जाएगा UPSSSC PET 2021 का Result: वेबसाइट पर ऐसे देख सकेंगे अपना स्कोर

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने मीडिया को जानकारी दी है कि कोशिश है पीईटी का रिजल्ट का एलान जल्द से जल्द हो सके. जाहिर है कि समूह 'ग' रिक्रूटमेंट के लिए आने वाली मुख्य परीक्षाओं में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना जरूरी है. पीईटी के अंकों के आधार पर ही मेन एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा...

इस दिन आ जाएगा UPSSSC PET 2021 का Result: वेबसाइट पर ऐसे देख सकेंगे अपना स्कोर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के समूह 'ग' के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित किए गए PET Exams का रिजल्ट जल्द ही घोषित होने वाला है. आयोग की तरफ से जानकारी मिल रही है कि पीईटी के रिजल्ट एक-दो दिन वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. बताया जा रहा है कि आयोग ने रिजल्ट को अंतिम रूप दे दिया है. अपने स्कोर देखने के लिए आपको UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा.

PM Kisan Yojana में सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब जरूरी होगा यह दस्तावेज

यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सरकारी विभागों में समूह 'ग' के पदों पर रिक्रूटमेंट के लिए भर्ती के लिए अपनाई गई टू-टियर एग्जाम सिस्टम के पहले फेज में बीती 24 अगस्त, 2021 को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन किया गया था. प्रदेश के 2254 एग्जाम सेंटर्स पर दो पालियों में हुई इस परीक्षा के लिए 20.73 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था. इसमें से लगभग 85% (17.5 लाख) लोग परीक्षा में हाजिर हुए थे. रिजल्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों के लिए अब मेन एग्जाम ( Mains Exam) का आयोजन किया जाएगा.

एक साल तक मान्य होगा यह स्कोर
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने मीडिया को जानकारी दी है कि कोशिश है पीईटी का रिजल्ट का एलान जल्द से जल्द हो सके. जाहिर है कि समूह 'ग' रिक्रूटमेंट के लिए आने वाली मुख्य परीक्षाओं में शामिल होने के लिए पीईटी में शामिल होना जरूरी है. पीईटी के अंकों के आधार पर ही मेन एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. पीईटी का यह स्कोर वेबसाइट पर अपलोड होने के बाद एक साल तक मान्य होगा.

UP का हॉलिडे कैलेंडर 2022 जारी: सरकारी कर्मियों को होली-दिवाली पर मिलेंगी खूब छुट्टी

मेन एग्जाम के लिए विज्ञापन
बता दें, पीईटी रिजल्ट के ऐलान के बाद UPSSSC मेन एग्जाम के लिए भी विज्ञापन जारी होना है. इसके लिए तैयारी शुरू हो गई है. गौरतलब है कि कई विभागों में 30 हजार से ज्यादा पदों के लिए ये एग्जाम कराए जा रहे हैं. इनमें राजस्व लेखपालों की ही करीब 8 हजार पोस्ट शामिल हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news