UPTET पेपर लीक मामला: सतीश द्विवेदी बोले- परीक्षा में शामिल होने के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क
Advertisement

UPTET पेपर लीक मामला: सतीश द्विवेदी बोले- परीक्षा में शामिल होने के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

ज़ी यूपी-यूके के अयोध्या कॉन्क्लेव में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी UP TET की परीक्षा को लेकर जानकारी दी है. बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया की एक महीने के भीतर प्रदेश की योगी सरकार परीक्षा का आयोजन करने वाली है.

UPTET पेपर लीक मामला: सतीश द्विवेदी बोले- परीक्षा में शामिल होने के लिए नहीं देना होगा कोई शुल्क

अयोध्या: ज़ी यूपी-यूके के अयोध्या कॉन्क्लेव में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी UP TET की परीक्षा को लेकर जानकारी दी है. बेसिक शिक्षा मंत्री ने बताया की एक महीने के भीतर प्रदेश की योगी सरकार परीक्षा का आयोजन करने वाली है. UP TET में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क या परीक्षा शुल्क देने की आवश्यकता नहीं होगा. योगी सरकार घर से परीक्षा केंद्र तक अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की बसों से पहुंचाएगी. 

"एक बड़ा वर्ग है जो इस तरह का काम कर रहा"
यूपीटीईटी का पेपर लीक होने के सवाल पर बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने अयोध्या में आयोजित ज़ी यूपी-यूके के कॉन्क्लेव में कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण है कि पेपर लीक हुआ. एक बड़ा वर्ग है जो सही तरीके से पैसे नहीं कमाना चाहता है. वो हवा में पैसे कमाना चाहता है. और उसके लिए तमाम तरीके अपनाते हैं. तमाम तरह के रैकेट चलाते हैं. बहुत सारे लोग पकड़े भी जाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि इसके पहले भी परीक्षाएं होती थीं. पेपर लीक होता था. अभ्यर्थी रोते रह जाते थे. पढ़े लिखे लोगों के साथ अन्याय होता था. लेकिन, पिछली सरकार इसको नाक की सवाल बना ली थी. बोलती थी कि पेपर ठीक हुआ है. कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. योग्य अभ्यर्थी रह हो जाते थे.

हमें STF से मिला इनपुट 
UPTET पेपर लीक मामले में बेसिक शिक्षा मंत्री ने कहा कि यूपी एसटीएफ हर परीक्षा की निगरानी करती है कि कहीं कोई पेपर लीक ना हो, कहीं कोई ऐसी दुष्ट प्रयास ना चल रहा हो. हमें UPTET पेपर लीक मामले की जानकारी किसी मीडिया से या अन्य लोगों से नहीं मिली. हमें इसका इनपुट एसटीएफ से मिला. सरकार को लगा कि अगर यह परीक्षा संपन्न कराई जाएगी तो योग्य अभ्यर्थियों के साथ विश्वासघात होगा. कुछ योग्य अभ्यर्थी नौकरी से वंचित रह जाएंगे. इसलिए हमने तत्काल निर्देश दिया. हमने परीक्षा निरस्त की. इसके बाद परीक्षी देने अलग-अलग सेंटरों पर पहुंचे अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की बसों से घरों तक पहुंचाया गया. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news