UP में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलते ही बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें, PM Modi करने वाले हैं शुभारंभ
X

UP में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलते ही बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें, PM Modi करने वाले हैं शुभारंभ

पीएम ऑफिस से स्वीकृति मिलने के बाद सिद्धार्थनगर में तैयारियां तेज हो गई हैं. पीएम मोदी सिद्धार्थनगर में एक बड़ी जनसभा कर नव निर्मित 'स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय' का लोकार्पण करेंगे...

UP में 9 नए मेडिकल कॉलेज खुलते ही बढ़ेंगी MBBS की 900 सीटें, PM Modi करने वाले हैं शुभारंभ

लखनऊ: योगी सरकार उत्तर प्रदेश को इसी अक्टूबर 9 मेडिकल कॉलेज का तोहफा देने जा रही है. सिद्धार्थनगर समेत इन मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने हाथों से करेंगे. National Medical Council ने सिद्धार्थनगर समेत सभी नौ मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण कर इनके संचालन की संस्तुति दे दी है. बता दें, ये 9 मेडिकल कॉलेज खुलते ही प्रदेश में MBBS की 900  सीटें बढ़ जाएंगी. पहले यह कॉलेज 30 जुलाई को ही शुरू होने वाले थे लेकिन मेडिकल काउंसिल ने उस समय अप्रूवल नहीं दिया था, जिस वजह से इसमें देरी हो गई. बताया जा रहा है कि शनिवार यानी आज सीएम योगी आदित्यनाथ दोपहर 2.00 बजे सिद्धार्थनगर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर तैयारियों का जाएजा लेने जाएंगे.

नोएडा और गाजियाबाद में नवंबर से हो सकती है पानी की भारी किल्लत, जानें वजह 

मेडिकल कॉलेज में बनेगा रैन बसेरा भी
पीएम ऑफिस से स्वीकृति मिलने के बाद सिद्धार्थनगर में तैयारियां तेज हो गई हैं. पीएम मोदी सिद्धार्थनगर में एक बड़ी जनसभा कर नव निर्मित 'स्वर्गीय माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय' का लोकार्पण करेंगे. इतना ही नहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मेडिकल कॉलेज परिसर में CSR Funding से रैन बसेरा भी बनाए जाएंगे. 

बाकी मेडिकल कॉलेज का होगा वर्चुअल शुभारंभ
सिद्धार्थनगर मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करने के बाद वहीं से पीएम मोदी देवरिया में बने महर्षि देवरहा बाबा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय समेत प्रदेश के 9 नये मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. बता दें, इस कार्यक्रम में पीएम के साथ यूपी गवर्नर आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी और राज्य सरकार के और भी मंत्री शामिल होंगे. 

World Food Day 2021: एक ओर रोटी के लिए तरस रहे लोग और हम कर रहे खाना बर्बाद! क्या इसे रोका जा सकता है?

पीएम के आगमन से पहले बनाए गए 3 हेलीकॉप्टर
बता दें, इन 9 मेडिकल कॉलेज में 7 कॉलेजों को राजकीय निर्माण निगम ने बनाया है. आज सीएम योगी यहां पर आकर तैयारियों का जायजा लेंगे. बताया जा रहा है कि पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए यहां पर पहले ही 3 हेलीपैड बना दिए गए हैं. जनसभा के लिए जगह का भी चयन हो गया है.  

WATCH LIVE TV

Trending news