Uttarakhand G20 Summit: उत्तराखंड जी20 के एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप के सम्मेलन की कर रहा सफल मेजबानी
Advertisement

Uttarakhand G20 Summit: उत्तराखंड जी20 के एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप के सम्मेलन की कर रहा सफल मेजबानी

उत्तराखंड गर्व से भ्रष्टाचार विरोधी कार्य समूह पर दूसरे G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करता है.

Uttarakhand G20 Summit: उत्तराखंड जी20 के एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप के सम्मेलन की कर रहा सफल मेजबानी

उत्तराखंड: उत्तराखंड गर्व से भ्रष्टाचार विरोधी कार्य समूह पर दूसरे G20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करता है. रामनगर में सीएसएआर में हमारे कर्टन रेजर की शानदार सफलता के बाद, हम एक बार फिर देवभूमि, उत्तराखंड में प्रतिनिधियों का स्वागत करते हैं.

देख रहा पूरा देश
भारत की जी20 अध्यक्षता का जश्न पूरे प्रायद्वीप में देखा जा सकता है. यह इसकी उभरती सॉफ्ट पावर का प्रदर्शन है, क्योंकि यह वैश्विक मंच पर देश के बढ़ते प्रभाव और प्रतिष्ठा को प्रदर्शित करता है. हमारे G20 राष्ट्रपति वर्ष से भारत को अपनी छवि-बढ़ाने की कवायद में सहायता करने, नए भागीदारों का पता लगाने और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों को सुदृढ़ करने की उम्मीद है. यह मंच भारत की बढ़ती आर्थिक ताकत से प्रेरित भारत की स्वतंत्र विदेश नीति का दर्पण बनने के लिए तैयार है. 

तीन पहलुओं से होती है शुरूआत
भारत के सबसे आध्यात्मिक राज्यों में से एक के रूप में, हम सभी के लिए विविध गतिविधियों की अधिकता की पेशकश करते हैं, चाहे वह आध्यात्मिक पर्यटन, जैविक खेती, शिक्षा या कल्याण हो. सुशासन तीन प्रमुख पहलुओं से शुरू होता है, अर्थात् समर्पण, प्रतिबद्धता और सत्यनिष्ठा. हम अपने प्रत्येक नागरिक के साथ-साथ हमारे राज्य में आने वाले प्रत्येक अतिथि के लिए जीवन को सार्थक बनाने के व्यवसाय में हैं. 

आत्मा को करें शुद्ध
भ्रष्टाचार का मारक उत्तराखंड में नशामुक्ति है.  किंवदंतियों को प्रेरित करने वाली भूमि में, अपनी आत्मा को शुद्ध और शुद्ध करें. उत्तराखंड में बेफिक्र रहें और हमारे तीर्थों और तीर्थों की पवित्रता और पवित्रता का आनंद लें। क्योंकि आखिरकार, यह एक शुद्ध और ईमानदार दिमाग है जो सफल वृद्धि और विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा.

वैश्वीकृत दुनिया
आज की आपस में जुड़ी और वैश्वीकृत दुनिया में, भ्रष्टाचार एक सतत और समावेशी समस्या है जो सामाजिक प्रगति को बाधित करती है, आर्थिक विकास को कमजोर करती है, और सार्वजनिक विश्वास को नष्ट करती है. एक विश्व नेता के रूप में, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई एक सर्वोपरि जिम्मेदारी बन जाती है. भ्रष्टाचार का मुकाबला करने के महत्व, समाज पर इसके हानिकारक प्रभावों और इस व्यापक मुद्दे से निपटने के लिए हम जिन प्रमुख रणनीतियों को अपना सकते हैं, उन्हें समझना महत्वपूर्ण है.

WATCH: अगर कुंडली में है यह दोष, तो भूलकर भी घर में ना लगाएं मनी प्लांट

Trending news