हरिद्वार-ऋषिकेश, वैष्णो देवी-स्वर्ण मंदिर-अयोध्या सिर्फ 11 हजार में घूम लेंगे, IRCTC ले आया है शानदार पैकेज
Advertisement

हरिद्वार-ऋषिकेश, वैष्णो देवी-स्वर्ण मंदिर-अयोध्या सिर्फ 11 हजार में घूम लेंगे, IRCTC ले आया है शानदार पैकेज

लोग तीर्थ स्थलों के आराम से दर्शन कर सकें इसलिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है.

हरिद्वार-ऋषिकेश, वैष्णो देवी-स्वर्ण मंदिर-अयोध्या सिर्फ 11 हजार में घूम लेंगे, IRCTC ले आया है शानदार पैकेज

मथुरा: पर्यटकों के लिए अब वैष्णो देवी मंदिर, स्वर्ण मंदिर, मथुरा, वृंदावन और रामलला के दर्शन करने के लिए यात्रा आसान होगी. उत्तर भारत के प्रमुख तीर्थ और दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) आगे आया है. IRCTC 25 नवंबर से आस्था स्पेशल टूरिस्ट (Astha Special Tourist Train) ट्रेन चलाने जा रहा है, जिससे पर्यटक स्वर्ण मंदिर (Golden Temple), हरिद्वार (Haridwar), ऋषिकेश, वैष्णो देवी मंदिर (Vaishno Devi Temple), मथुरा, वृंदावन, आगरा में ताजमहल और अयोध्या में रामलला (Ramlala) के दर्शन कर सकेंगे. 

IRCTC के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार, एरिया ऑफिसर अमित प्रकाश, मनीष कुमार और संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद लोग बाहर घूमने के लिए निकल रहे हैं. लोग तीर्थ स्थलों के आराम से दर्शन कर सकें इसलिए आस्था स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है. यह ट्रेन आगामी 25 नवंबर को बिहार के रक्सौल जंक्शन से चलेगी जो 6 दिसंबर को वापस लौटेगी. जो पटना और पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन मुगलसराय के रास्ते माता वैष्णोदेवी के दर्शन के साथ उत्तर भारत के तीर्थ स्थलों पर जाएगी. 

ओपी राजभर ने मुख्तार को बताया गरीबों का मसीहा, बोले- भाजपा सरकार मेरा कत्ल करवा सकती है

 

इन जगहों पर जाएगी ट्रेन 
यह ट्रेन 25 नवंबर को बिहार के रक्सौल से चलकर बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन मुगलसराय होते हुए माता वैष्णो देवी, अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, हरिद्वार में हर की पैड़ी, ऋषिकेश के घुमाते हुए मथुरा और वृन्दावन में श्रीकृष्ण जन्मभूमि के दर्शन कराएगी. फिर आगरा ताजमहल के साथ अयोध्या में रामलला के दर्शन कराएगी. इसके बाद यह ट्रेन वाराणसी में काशी विश्वनाथ सेमत अन्य तीर्थ स्थलों के दर्शन कराते हुए 06 नवंबर को वापस लौटेगी.

कितना होगा ट्रेन का किराया
यह ट्रेन टूर 11 रात और 12 दिन तक होगा.जिसका प्रतिदिन का किराया 900 रुपये प्रति व्यक्ति होगा.  इसका टूर का कुल किराया 11340 रुपए प्रति व्यक्ति होगा. आस्था स्पेशल ट्रेन का पैकेज कोड – EZBD65 है. तीर्थयात्रा के दौरान कोरोना नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 

UP Free Ration: आज से शुरू हुआ मुफ्त अनाज वितरण, इन कार्डधारकों को मिलेगी चीनी भी

यात्रा के दौरान मिलेंगी ये सुविधा
इस ट्रेन में यात्रियों को स्लीपर क्लास कोच मिलेगा. शाकाहारी भोजन होगा. घूमने के लिए कनेक्टेड बस सर्विस होगी. ठहरने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था होगी. इसके साथ हर कोच में सिक्योरिटी गार्ड, कोरोना से बचाव के लिए मास्क और सैनेटाइजर के साथ टूर एस्कॉर्ट की भी व्यवस्था होगी.  यात्रा से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए IRCTC के ट्रोल फ्री नंबर 9771440058 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही IRCTC की अधिकारिक वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news