जौनपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी मालगाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त, बाधित हुआ कई ट्रेनों का रूट
Advertisement

जौनपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी मालगाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त, बाधित हुआ कई ट्रेनों का रूट

आज यानी गुरुवार की सुबह पटरी के टूट जाने से एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. वहीं, 22 डिब्बे पलट कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए

जौनपुर रेल हादसा: पटरी से उतरी मालगाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त, बाधित हुआ कई ट्रेनों का रूट

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से मालगाड़ी पलटने की एक खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि लखनऊ से वाराणसी की तरफ जा रही खाली मालगाड़ी पटरी से उतर गई. बदलापुर के कृष्ण नगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी किनारे पर आज यानी गुरुवार की सुबह पटरी के टूट जाने से एक मालगाड़ी के चार डिब्बे पटरी से उतर गए. वहीं, 22 डिब्बे पलट कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. हादसा इतना जोरदार था कि आवाज सुनते ही आस-पास के लोग वहां जमा हो गए.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में अब विवाहित बेटी भी होगी अनुकंपा नौकरी की हकदार

राहत-बचाव का काम हुआ शुरू
रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, यह घटना सुबह करीब 7.45 बजे की है. जब बदलापुर रेलवे स्टेशन से मालगाड़ी ने क्रॉस ही किया था कि पटरी टूट जाने वह अचानक पलट गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारियों ने राहत बचाव का काम शुरू किया. 

जूट की खेती करने वाले किसानों के लिए बड़ी खबर, सरकार के इस फैसले से मिलेगा लाभ

जानें किन ट्रेनों का बदला रूट
इस रेल दुर्घटना के चलते वाराणसी-लखनऊ रेल यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है. कैंट स्टेशन से लखनऊ जाने वाली गाड़ियां प्रभावित हो गई हैं. साथ ही पटरी टूटने के कारण जफराबाद-सुल्तानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है. 

इसको देखते हुए रेलवे प्रशासन ने इस रूट पर संचालित गाड़ी संख्या - 04263/04264 वाराणसी - सुल्तानपुर पैसेंजर ट्रेन को से निरस्त कर दिया. लखनऊ-वाराणसी रूट की गाड़ियों को डाउन इंदौर - पटना स्पेशल, जम्मूतवी, कोटा - पटना स्पेशल, दिल्ली - मालदा फरक्का स्पेशल, देहरादून - हावड़ा स्पेशल और नई दिल्ली - वाराणसी महामना स्पेशल ट्रेन को वाया प्रतापगढ़ लाया जाएगा. 

वहीं, कैंट स्टेशन से गुजरने वाली अप सद्भावना एक्सप्रेस और अप वाराणसी - जम्मूतवी स्पेशल निर्धारित मार्ग वाराणसी - जफराबाद - सुल्तानपुर के बजाय प्रतापगढ़ के रास्ते लखनऊ जाएगी. 

खुशखबरी! रिजर्वेशन का झंझट होगा खत्म, फिर से जनरल टिकट पर एक्सप्रेस ट्रेनों में कर सकेंगे यात्रा

मलबे को हटाने का हो रहा काम
फिलहाल, रेलवे के अधिकारियों की टीम से मिली जानकारी के अनुसार नुकसान सिर्फ रेल की पटरी और मालगाड़ी को ही हुआ है. सुरक्षा की वजहों से कई ट्रेनों को रोक दिया गया है, जिस वजह से ट्रेनों का संचालन बाधित हुआ है. जल्‍द ही रूट पर फिर से यातायात को चलाने के लिए काम शुरू हो गया है. ट्रेन के मलबे को हटाने के साथ ही बोगियों को किनारे करना और क्षतिग्रस्‍त पटरी को ठीक करने का काम शुरू हो चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news