Vastu Tips: नीले रंग की बाल्टी मे रखा पानी चमका देगा आपकी किस्मत, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए सुबह करें ये काम
Advertisement

Vastu Tips: नीले रंग की बाल्टी मे रखा पानी चमका देगा आपकी किस्मत, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए सुबह करें ये काम

Vastu Tips For Luck:  हम सबको वास्तु और ज्योतिष के हिसाब से अपने रहन में बदलाव करते रहना चाहिए. हम कितना भी आधुनिक हो जाएं पर हमारे ग्रह नक्षत्र भी बदलते रहते हैं....अगर आप पर कर्ज है तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और ..पढे़ं पूरी खबर

Vastu Tips: नीले रंग की बाल्टी मे रखा पानी चमका देगा आपकी किस्मत, कर्ज से छुटकारा पाने के लिए सुबह करें ये काम

Vastu Tips: घर में रखी हर चीज और स्थिति का अलग-अलग प्रभाव होता है. वास्तुशास्त्र और ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक कुछ ऐसी बाते होती हैं जिनका हमें ध्यान रखना चाहिए. इन उपायों को करने से हमारा जीवन सुचारू रूप से चलेगा. वास्तुशास्त्र के अनुसार आज हम आपको बताने जा रहे है कि बाथरूम में एक ऐसी बाल्टी रखनी चाहिए जो आपके घर में गरीबी घुसने नहीं देगी. रोजमर्रा के जीवन में कई छोटी-मोटी चीजें अपनाकर आप अपने घर में सुख समृद्धि ला सकते हैं. वास्तु और ज्योतिष के हिसाब से अगर हम कुछ चीजें अपनी जिंदगी में आजमाएं तो आपके लिए काफी फलदायक हो सकती हैं.

Vastu Tips: घर से गरीबी दूर करने के लिए फटाफट घर से बाहर कर दें ये चीजें, नहीं रहेगी पैसों की तंगी

जब भी हम परेशान होते  हैं तो किस्मत को कोसते हैं या फिर भगवान को, जबकि परेशानी की वजह  हम खुद भी होते हैं. हम अपने हिसाब से जीना चाहते हैं और बहुत कुछ अनदेखा कर देते हैं. परिणाम ये  होता है हमारे जीवन में  लगातार परेशानियां दस्तक देती रहती  हैं.. हम सबको वास्तु और ज्योतिष के हिसाब से अपने रहन में बदलाव करते रहना चाहिए. हम कितना भी आधुनिक  हो जाएं पर हमारे ग्रह नक्षत्र भी बदलते रहते हैं.

बाथरूम में रखें नीले रंग की बाल्टी
आपको अपने बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखनी चाहिए. बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए इससे आपके घर में सुख आएगा. बाल्टी हमेशा साफ रखनी चाहिए . अगर आप पर कर्ज है तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह इस पानी को बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें. 

बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें पानी
अगर आप पर कर्ज है तो रात को सोने से पहले बाल्टी में पानी भरकर रखें और सुबह इस पानी को बाथरूम की साफ-सफाई के लिए उपयोग करें. ध्यान रहे इस पानी का उपयोग नहाने के लिए बिल्कुल न करें.

घर में नहीं आती निगेटिव एनर्जी
आचार्य दीपक कुमार दीक्षित के मुताबिक अगर हम अपने बाथरूम में बाल्टी रखते हैं तो हमारे घर में नकारात्मक एनर्जी नहीं आती. बाथरूम में बाल्टी में पानी भरकर रखेगें तो जीवन में आपकी उन्नति का रास्ता खुल जाएगा.  

रसोई में न छोड़े रात में झूठे बर्तन
इसके साथ ही रसोई में रात को जूठे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. अगर आप रात में बर्तन साफ नहीं कर सकते तो उन्हें सिर्फ पानी से धोकर रख दें. इससे धन हानि होने से बचेगी.

वास्तुशास्त्र का अर्थ होता है चारों दिशाओं से मिलने वाली ऊर्जा तरंगों का संतुलन करना. यदि ये तरंगें संतुलित रूप से आपको मिल रही हैं, तो घर में सुख और शांति बनी रहेगी. अगर संतुलन नहीं है तो घऱ में कलह के हालात पैदा हो सकते हैं.  ऐसे में वास्तु को अपने अनुसार बनाए रखने के लिए कुछ विशेष प्रयासों को किया जाना आवश्यक है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं.zee news इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. 

घर के इस कोने में रखी कछुए की मूर्ति बना सकती है मालामाल, बस जरूर रखें दिशा का ध्यान

Mole on Palms: अगर आपकी हथेली पर इस तरफ है तिल तो बरसेगा पैसा, भाग्य के बारे में भी मिलेगी जानकारी

WATCH LIVE TV

Trending news