Deepotsav 2021: अयोध्या में बोले CM योगी, अगली कारसेवा होगी तो राम भक्तों पर गोलियां नहीं पुष्प बरसेंगे
Advertisement

Deepotsav 2021: अयोध्या में बोले CM योगी, अगली कारसेवा होगी तो राम भक्तों पर गोलियां नहीं पुष्प बरसेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की जनता का पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल बनाने पर खर्च होता था, आज मंदिरों के पुर्ननिर्माण और सौंदर्यीकरण पर खर्च हो रहा है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दीपोत्सव 2021 कार्यक्रम में शामिल हुए. (Photo: ANI)

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या के राम कथा पार्क में 'दीपोत्सव 2021' कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान अपने संबोधन में  2 नवंबर 1990 की घटना का जिक्र करते हुए कहा, 31 साल पहले रामभक्तों और कारसेवकों पर गोलियां चलवाई गई थीं. तब जय श्री राम क​हना और राम मंदिर निर्माण के लिए आवाज उठाना अपराध माना जाता था. लेकिन भाइयो-बहनों आपकी ताकत, लोकतंत्र की ताकत कितनी मबजूत होती है, आपने इसका अहसास कराया. यह लोकतंत्र की शक्ति है, जिन्होंने राम भक्तों पर गोली चलाने का आदेश दिया था आज आपके सामने नतमस्तक हैं.

अयोध्या में होगा त्रेतायुग जैसा नजारा, 12 लाख दीयों से जगमगाएगी रामनगरी, देखें PHOTOS

अगली कारसेवा में वे पूरे परिवार के साथ लाइन में लगेंगे
उन्होंने नाम लिए बिना सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता से कहा, अब लगता है कि अगर कुछ और वर्ष आप इसी प्रकार से ले चले तो वह दिन दूर नहीं जब अलगी कारसेवा के लिए (यूपी की जनता ने फिर से भाजपा की सरकार बनवाई) वह और अपने पूरे खानदान (सपा संरक्षक और उनका परिवार) के साथ लाइन में लगे होंगे. यह लोकतंत्र की शक्ति है. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अगली बार जब कारसेवा होगी तो राम और कृष्ण भक्तों पर गोलियां नहीं चलेंगी बल्कि फूलों की वर्षा होगी. 

योगी के मंत्री ने सुभासपा प्रमुख को दिया नया नाम 'असलम राजभर', बताया मुख्तार का दलाल

तब कब्रिस्तान बनते थे, अब मंदिरों का पुर्ननिर्माण हो रहा
मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले उत्तर प्रदेश की जनता का पैसा कब्रिस्तान की बाउंड्री वॉल बनाने पर खर्च होता था, आज मंदिरों के पुर्ननिर्माण और सौंदर्यीकरण पर खर्च हो रहा है. यही अंतर है हमारी और उनकी सोच में, जिनको कब्रिस्तान प्यारा था, वे जनता का पैसा वहां लगाते थे, जिन्हें धर्म और संस्कृति प्यारी है वे उसके उत्थान और उन्नयन के लिए जनता के पैसे का उपयोग कर रहे हैं. अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बना रहा है. कोई ताकत 2023 तक भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण को पूरा होने से रोक नहीं सकती है. मोदी हैं तो मुमकिन है, हर एक बाधा हटती चली गई.

दीये बेच रही बच्ची की रविकिशन ने यादगार बना दी दीवाली,दिया आत्मनिर्भर बनाने का भरोसा

हमारे लिए सबसे बड़ी मर्यादा राम के अनुरूप धैर्य रखना
मुख्यमंत्री ले कहा, उच्चतम न्यायालय ने रामभक्तों के हित में फैसला किया. राम की मर्यादा सबको जोड़ने की है, लेकिन याद रखना 31 साल पहले जो हुआ था वह मंजर कोई नहीं भुला सकता. राम की मर्यादा ने आपको विजय दिलाई. हमारे लिए सबसे बड़ी मर्यादा राम के अनुरूप धैर्य रखना ​है. दीपोत्सव आनंद का क्षण है. हमें पांचवीं बार अयोध्या में श्रीराम का राज्याभिषेक करने का अवसर आप सबने दिया. तीन देशों के राजदूत और उच्चायुक्त यहां पर आए हैं, संतों के सानिध्य में उन्होंने भव्यता का अहसास किया है. दुनिया में सांस्कृतिक नगरी के रूप में अयोध्या की नई पहचान बन रही है.

WATCH LIVE TV

Trending news