श्रम-दिवस के मौके पर ई-पेंशन पोर्टल की शुरुआत, 3 दिन बाद खातों में आएगी रकम
Advertisement

श्रम-दिवस के मौके पर ई-पेंशन पोर्टल की शुरुआत, 3 दिन बाद खातों में आएगी रकम

यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा है कि यूपी सरकार कर्मचारियों की जरूरतों के लिए पूरे तौर पर प्रतिबद्ध है. आज से पेंशन पोर्टल की शुरुआत हो गई है. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक साल से ऊपर हो चुका है और जनता हमसे खुश है. दिनेश प्रताप ने कहा कि सरकार सिर्फ़ जनता के लिए समर्पित हैं...

श्रम-दिवस के मौके पर ई-पेंशन पोर्टल की शुरुआत, 3 दिन बाद खातों में आएगी रकम

E-Pension Portal: उत्तर प्रदेश सरकार आज ई-श्रम दिवस पर सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. आज 11 बजे से सीएम योगी ई-श्रम पोर्टल की शुरुआत कर रहे हैं. इस पोर्टल के जरिए सरकारी रिटायर्ड कर्मचारियों को तय दिन पर तय समय पर उनकी पेंशन मिल जाया करेगी. अब उन्हें पेंशन के लिए किसी ऑफिस में बार-बार नहीं आना-जाना पड़ेगा. बताया जा रहा है कि रिटायरमेंट के 3 दिन बाद ही उनके अकाउंट में तय पेंशन ट्रांसफर कर दी जाएगी.

ENBA 2022: Zee UPUK को मिले 6 अवॉर्ड्स, रमेश चंद्रा को 'बेस्ट एडिटर ऑफ द ईयर' अवॉर्ड

रिश्वत और भ्रष्टाचार पर लगेगा लगाम
इस पोर्टल का उद्देश्य है कि रिटायर्ड कर्मचारियों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े. बस एक क्लिक में सारे समाधान निकल आएं. गौरतलब है कि इससे पहले सेवानिवृत्त कर्मचारियों को दफ्तरों में कई बार चक्कर काटने पड़ते थे, जिसके बाद उनके अकाउंट में पेंशन की रकम आना शुरू होती थी. वहीं, कई बार उन्हें जुगाड़ से या रिश्वत देकर भी काम निकलवाना पड़ता था. अब ई-पोर्टल के जरिए ऐसे कामों को रोका जा सकेगा और रिटायर्ड कर्मचारियों को आराम मिलेगा. 

जनता के लिए समर्पित है सरकार
यूपी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कहा है कि यूपी सरकार कर्मचारियों की जरूरतों के लिए पूरे तौर पर प्रतिबद्ध है. आज से पेंशन पोर्टल की शुरुआत हो गई है. योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक साल से ऊपर हो चुका है और जनता हमसे खुश है. दिनेश प्रताप ने कहा कि सरकार सिर्फ़ जनता के लिए समर्पित हैं.

Labour Day: 1889 में दुनिया में शुरू हुआ मजदूर दिवस, लेकिन भारत में 34 साल बाद आया

बिजली संकट दूर करने का प्लान
वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि बिजली संकट दूर करने के लिए सरकार पूरी निष्ठा के साथ कोशिश कर रही है. आज से 2000 मेगावॉट अतिरिक्त बिजली का भी प्रबंध किया जा रहा. जल्द ही पूर्ण रूप से यह संकट खत्म हो जाएगा. यह अखिलेश के 'पुरानी पेंशन बहाली' के ढकोसले के वादे वाले काउंटर के तौर पर नहीं, बल्कि हमारी अपनी नीति के तौर पर है.

गेहूं की रिकॉर्ड खरीद
बता दें, प्रदेश में सभी किसानों के गेहूं की रिकार्ड तोड़ खरीदारी की जा रही है. कैबिनेट मंत्री ने बताया कि इस बार यूपी गेहूं के निर्यात में भी आगे रहेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news