अल्मोड़ा पहुंचे आप नेता कर्नल कोठियाल, कहा उत्तराखंड नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण

युवा संवाद कार्यक्रम में कर्नल कोठियाल से बात करने के लिए युवाओं की भीड़ स्थानीय होटल में मौजूद रही. कर्नल कोठियाल ने भी युवाओं से उत्तराखंड के नवनिर्माण के एजेंडे पर सीधे बात की. 

अल्मोड़ा पहुंचे आप नेता कर्नल कोठियाल, कहा उत्तराखंड नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण
फाइल फोटो.

देहरादून: युवा संवाद  के लिए कुमाऊ दौरे पर घूम रहे कर्नल कोठियाल आज अल्मोड़ा पहुंचे जहां उनका स्थानीय लोगों ने बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया.  सबसे पहले अल्मोड़ा पहुंचे कर्नल कोठियाल ने चितई गोलू देवता के दर्शन कर वहां उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए उनके संकल्प को शक्ति देने की अर्जी लिखी. उसके बाद कर्नल कोठियाल ने युवाओं से युवा संवाद के तहत सीधी बात की. युवा संवाद कार्यक्रम में कर्नल कोठियाल से बात करने के लिए युवाओं की भीड़ स्थानीय होटल में मौजूद रही. कर्नल कोठियाल ने भी युवाओं से उत्तराखंड के नवनिर्माण के एजेंडे पर सीधे बात की. 

युवा संवाद के दौरान कर्नल कोठियाल ने  शिक्षा पर बोलते हुए कहा,आम आदमी पार्टी ने शिक्षा के क्षेत्र में  ट्रेनिंग स्टैंडर्ड समेत हर क्वालिटी पॉइंट पर बारीकी से काम करते  हुए सरकारी स्कूलों का एक कामयाब मॉडल तैयार किया. इंफ्रास्ट्रक्चर को स्कूली शिक्षा में बेहद जरूरी बताते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा, इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ साथ बच्चों को मोटिवेट करने वाले शिक्षक,भी बेहद जरूरी हैं जो बच्चों को शिक्षा के साथ साथ सामाजिक जीवन के पहलुओं को भी समझा सके. एक ऐसा मॉडल जो दिल्ली में है उसे उत्तराखंड में भी स्थापित किया जाएगा.

क्वालिटी एजुकेशन और शिक्षा की  प्रॉपर मॉनिटरिंग पर कर्नल कोठियाल ने कहा,जिस तरह दिल्ली में किसी प्राइवेट स्कूल द्वारा बार बार फीस बढ़ाने ,दिल्ली सरकार की बात न मानकर अपने विद्यार्थियों के साथ मनमानी पर दिल्ली सरकार ने नोटिस भेजा,जवाब न मिलने और क्वालिटी एजुकेशन पैरामीटर पर खरा न उतरने पर उसको सीज कर दिया.  वैसे ही उत्तराखंड में शिक्षा को लेकर पैरामीटर,क्वालिटी एजुकेशन ,बेहतर शिक्षा व्यवस्था के साथ प्रॉपर मॉनिटरिंग का ख्याल रखा जाएगा.

 स्वास्थ्य से जुड़े मामले पर कर्नल कोठियाल ने कहा, ये आम आदमी पार्टी का एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और इसको लेकर दिल्ली में बहुत ज्यादा काम किया गया है. यही स्वास्थ्य का मॉडल नए तरीके से उत्तराखंड में भी लागू होगा जिसको हम अपने  मेनिफेस्टो में महत्वपूर्ण मुद्दे में रखेंगे. 

सरकार द्वारा पीसीएस समेत कई एग्जाम्स की लेट लतीफी पर कोठियाल ने कहा,युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. जिन विभागों की को जिम्मेदारी है वो अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएं,सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाएं तो सब मुमकिन हैं पीसीएस ही नहीं ,सारे एग्जाम्स ,सारी भर्तियां होनी चाहिए. सर्जिकल स्ट्राइक पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,अरविंद केजरीवाल के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया. 

इसके अलावा कर्नल कोठियाल ने,रोजगार,टूरिज्म ,कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर युवाओं के पूछे सवालों के जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने कहा आज सरकार को घेरने के लिए जिस विपक्ष को अपनी भूमिका निभानी थी वो काम आम आदमी पार्टी कर रही. विपक्ष अपनी भूमिका भूल चुकी है. आज वो  आम आदमी पार्टी पर सवाल उठाते हैं इसका मतलब है कि आप सही दिशा में जा रहे हैं. 

अंत में उन्होंने कहा युवा संवाद के कुमाऊं दौर का आज अल्मोड़ा में आखिरी दिन है और वो यहां से बहुत सारी मीठी यादें लेकर जा रहे हैं. उन्होंने कहा,जो महत्वपूर्ण सुझाव उनको रामनगर से लेकर अल्मोड़ा तक युवाओं द्वारा मिले उन महत्वपूर्ण सुझाव में , कुछ सुझावों को आम आदमी पार्टी अपने मेनिफेस्टो में जरूर शामिल करेगी और अब 31 से वो गढ़वाल दौरे पर गढ़वाल के कई जिलों में जाकर ,युवाओं से सीधी बात करेंगे और वहां भी उत्तराखंड नवनिर्माण पर स्थानीय युवाओं की राय जानेंगे. 

WATCH LIVE TV