उत्तराखंड: कोरोना काल में AAP कार्यकर्ता मरीजों को पहुंचा रहे हर मुमकिन मदद- AAP उपाध्यक्ष

उन्होंने कहा कि आज जो काम सरकार को करना चाहिए ,वो काम समाज से जुडे़ समाजसेवी अपनी जान की बाजी लगाकर कर रहे हैं. 

उत्तराखंड: कोरोना काल में AAP कार्यकर्ता मरीजों को पहुंचा रहे हर मुमकिन मदद-  AAP उपाध्यक्ष
आप उपाध्यक्ष अमित जोशी

देहरादून: आप उपाध्यक्ष अमित जोशी ने तीरथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, कोरोना महामारी रोकने में सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. प्रदेश के अस्पतालों की व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है. कहीं बिस्तर नहीं मिल रहे हैं तो कहीं दवाइयां, आक्सीजन सिलेंडर और आईसीयू बेड के लिए लोग मारे-मारे फिर रहे हैं. ऐसे संकट के समय जिस सरकार को जनता के बीच होना चाहिए था,वह पूरी तरह मोर्चे से गायब है. मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक जनता की मदद करने में पूरी तरह असफल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज जो काम सरकार को करना चाहिए ,वो काम समाज से जुडे़ समाजसेवी अपनी जान की बाजी लगाकर कर रहे हैं. कोरोना संकट में राज्य सरकार की नाकामी के बीच आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता युद्धस्तर पर सेवा अभियान में जुट गए हैं. प्रदेश के हर जिलें में पार्टी नेता और कार्यकर्ता कोरोना संक्रमितों तथा अन्य जरूरतमंद लोगों की दिल खोल कर मदद कर रहे हैं. कहीं कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है तो कहीं जरूरतमंदों तक भोजन और अन्य जरूरी चीजें पहुंचाई जा रही हैं. कहीं पार्टी कार्यकर्ता ऐंबुलेंस सेवा और निजी वाहनों के जरिए बीमार लोगों को अस्पाताल पहुंचा रहे हैं तो कहीं मरीजों के लिए दवा, इंजेक्शन, आईसीयू बेड आदि का इंतजाम करने में लगे हैं.

उन्होंने कहा कि आप पार्टी में ऐसे कई समाजसेवी हैं ,जो आज निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा में जी जान से जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा कि, आप के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली से जब लोगों की पीडा नहीं देखी गई तो उन्होंने काशीपुर प्रशासन से कोविड अस्पताल शुरु करने का अनुरोध किया और अपने खर्चे में काशीपुर में 20 बेड का कोविड अस्पताल शुरु करवाया, जहां उन्होंने अपने खर्चों में एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में दो फिजिशियन,एक मेडिकल ऑफिसर,एक निश्चेतक,दो वेंटिलेटर तक्नीशियन,दो आॅक्सीजन मैनीफोल्ड ऑपरेटर और एक एंबुलेंस उपलब्ध कराई है. जिसकी देखरेख आप पदाधिकारियों के साथ साथ जिला प्रशासन द्वारा भी की जा रही है.

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देहरादून जिले में पार्टी की प्रवक्ता उमा सिसोदिया द्वारा होम क्वारंटाइन मरीजों को निःशुल्क  भोजन पहुंचाने का अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत उमा सियोदिया कोरोना पॉजिविट होने के चलते होम क्वारंटाइन में रह रहे जरूरत मंद लोगों को निःशुल्क भोजन उपलब्ध करा रही हैं। उमा सिसोदिया हर पल कोरोना के मरीजों की सेवा के लिए तत्पर रहती हैं.

कई लोगों की जान बचाने के लिए डॉक्टर प्लाज्मा की मांग कर रहे हैं, और ऐसे में अगर कोई अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहे तो डिंपल सिंह और उनके साथी विकासनगर और आसपास के इलाकों में ऐसे डोनेटर्रस को अपनी गाडी से अस्पताल पहुंचा रहे हैं, ताकि और मरीजों की जान भी बचाई जा सके.  इसी तरह का बीड़ा हरिद्वार जिले में अमित चौधरी द्वारा उठाया गया है। वे अपने निजी वाहन से प्लाज्मा डोनर्स को निःशुल्क लाने व ले जाने का काम करने के साथ ही जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलेंडर की सहायता भी पहुंचा रहे हैं.
 
अमित जोशी ने बताया कि पहाड़ी ज़िलों  में भी आप पार्टी के पदाधिकारी हर मुमकिन मद्द पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं. देवप्रयाग में युवा आप कार्यकर्ता और समाजसेवी गणेश भट्ट अपनी जान की परवाह किए बगैर अपने वाहन से लोगों को श्रीनगर अस्पताल पहुंचा रहे हैं, ताकि लोगों को मरने से बचाया जा सके और उन्हें समय पर इलाज मिल सके. गणेश अभी तक कई लोगों को अस्पताल पहुंचाने में कामयाब हुए हैं.

जहां लगभग सभी ओपीडी बंद चल रही हैं तो ऐसे में आप पार्टी के डॉ अंसारी भी पीपीई किट पहनकर राजधानी देहरादून में संक्रमितों के घर पहुंचकर उनका इलाज कर रहे हैं. अभी तक वो कई बीमारों को अपना इलाज दे चुके हैं ,जिसमें कई मरीज लाभान्वित हुए हैं. इसके अलावा दूरस्थ पहाडी इलाकों में आप के ऑक्सिमित्र अब तक 200 ऑक्सीमीटर बांट चुके हैं. 

आप पार्टी का हर कार्यकर्ता इस महामारी में प्रदेश की जनता के साथ खडा है ,और निस्वार्थ भाव से देवभूमि की जनता की सेवा में जुटा हुआ है. आप पार्टी यही कामना करती है कि, जल्द से जल्द हालात ठीक हो सकें और जीवन एक बार फिर पटरी पर लौट सके.

WATCH LIVE TV