उत्तराखंड में सैलानियों की चांदी, अब पहाड़ों के बीच हो सकेगी आसमानी सैर ...वक्त की होगी बचत
Advertisement

उत्तराखंड में सैलानियों की चांदी, अब पहाड़ों के बीच हो सकेगी आसमानी सैर ...वक्त की होगी बचत

देहरादून से टिहरी, श्रीनगर से टिहरी और श्रीनगर से गोचर तक के लिए किराया 2903 रुपए तय किया गया है. जबकि देहरादून से गोचर का किराया 8709 रुपए तय किया गया है. 

सांकेतिक तस्वीर

देहरादून: उत्तराखंड में उड़ान सेवा के मद्देनजर देहरादून से पहाड़ों के लिए भी आज से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस हेली सेवा की शुरुआत करेंगे. 

  1. हफ्ते में तीन दिन उपलब्ध होगी हेली सेवा
  2. देहरादून से 3 शहरों के लिए हेली सेवा
  3. अब पहाड़ों का सफर घंटों में नहीं मिनटों में 

इन रूट्स पर होगी हेली सेवा
सैलानियों के लिए हेलिकॉप्टर की सुविधा देहरादून से टिहरी, देहरादून से गोचर, देहरादून से श्रीनगर और टिहरी से श्रीनगर के लिए शुरू की जा रही है. फिलहाल ये 4 रूट आज से ही शुरू हो रहे हैं, जबकि दूसरे चरण में हेली सेवा कुछ और शहरों तक पहुंचाने की योजना है. 

इतना होगा आसमानी सफर का किराया 
हेलिकॉप्टर सेवा भारत सरकार की कंपनी पवनहंस शुरू कर रही है. इसके लिए किराया भी बजट में ही तय किया गया है. देहरादून से टिहरी, श्रीनगर से टिहरी और श्रीनगर से गोचर तक के लिए किराया 2903 रुपए तय किया गया है. जबकि देहरादून से गोचर का किराया 8709 रुपए तय किया गया है. ये हेली सेवाएं हफ्ते में 3 दिन चलेंगी. सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इन सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा. 

इसे भी देखें: Uttarakhand Board Result 2020: बोर्ड की नहीं इस वेबसाइट पर जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक 

सैलानियों के लिए होगी सुविधा 
इन हेली सेवाओं से उत्तराखंड में पर्यटन को अच्छा फायदा मिलेगा. अब तक यहां आने वाले सैलानियों को देहरादून से पहाड़ी इलाकों में जाने के लिए सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ता था, जिससे उन्हें वक्त ज्यादा लगता था. हेली सेवा होने की वजह से उनके समय की बचत होगी और पहाड़ी क्षेत्रों में टूरिज्म भी बढ़ेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news