• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    354बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    90कांग्रेस+

  • अन्य

    98अन्य

उत्तराखंड BJP में विवाद जारी, संगठन महामंत्री संजय कुमार को पद से हटाया गया

संजय कुमार को शनिवार को आला कमान ने दिल्ली तलब किया था.

उत्तराखंड BJP में विवाद जारी, संगठन महामंत्री संजय कुमार को पद से हटाया गया
संजय कुमार पर एक महिला कार्यकर्ता ने दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है.

देहरादून: उत्तराखंड बीजेपी के भीतर विवादों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. विवादों में आने के बाद प्रदेश बीजेपी के महामंत्री संगठन संजय कुमार को उनके पद से हटा दिया गया है. पार्टी के भीतर महामंत्री संगठन संजय कुमार की छवि को लेकर पहले भी कई बार मंथन हो चुका है. पिछले दिनों उत्तराखंड बीजेपी की बैठक हुई थी जिसमें उनको हटाने को लेकर चर्चा हुई थी.

बता दें, संजय कुमार का नाम एक महिला से जुड़ने के बाद उनके खिलाफ पार्टी के भीतर विरोध के सुर मुखर हो गए हैं. पार्टी की ही एक महिला कार्यकर्ता ने उनपर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. लगातार हो रहे विरोध के बाद आखिरकार यह मामला आला हाई कमान तक पहुंचा, जिसके बाद शनिवार सुबह को दिल्ली में हाई कमान ने उन्हें तलब किया था. दिल्ली पहुंचने के बाद खबर आई कि उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है. जल्दी ही नए संगठन महामंत्री का ऐलान किया जाएगा.

उत्तराखंड में निकाय चुनाव की तैयारी जोरों पर है. इसकी वजह से यह मामला बहुत ज्यादा तूल पकड़ चुका था. 1 नवंबर को बीजेपी ने पार्टी के 62 बागियों को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था. ये नेता बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मैदान में खड़े हो गए थे. इस कार्रवाई को लेकर जारी प्रेस नोट में कहा गया कि उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजट भट्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है.