सतपाल महाराज ने चीन के राष्ट्रपति को भेजी रामायण, रावण के पतन से सीख लेने की दी नसीहत
Advertisement

सतपाल महाराज ने चीन के राष्ट्रपति को भेजी रामायण, रावण के पतन से सीख लेने की दी नसीहत

कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि वो आशा करते हैं कि चीनी राष्ट्रपति रामायण से शिक्षा लेकर रावण की विस्तारवादी सोच से हुए उसके पतन से कुछ सबक लेंगे.

सतपाल महाराज ने शी जिनपिंग को भेजी रामायण.

देहरादून: उत्तराखंड सरकार में मंत्री सतपाल महाराज ने चीन की विस्तारवादी नीति को रामायण के जरिए आइना दिखाने की कोशिश की है. उन्होंने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को रामायण भेजते हुए नसीहत दी है कि वो रावण की विस्तारवादी सोच से हुए नुकसान से सबक लें.

सतपाल महाराज ने कहा, ''गलवान घाटी में जिस तरह से चीन के सैनिकों ने अपनी विस्तारवादी सोच के चलते निहत्थे भारतीय जवानों पर हमला किया वो बहुत ही निंदनीय है. चीन के राष्ट्रपति को आज रामायण भेज रहा हूं ताकि उन्हें सद्बुद्धि आए कि विस्तारवादी सोच उनके लिए कितनी घातक है.''

कैबिनेट मंत्री महाराज ने कहा कि वो आशा करते हैं कि चीनी राष्ट्रपति रामायण से शिक्षा लेकर रावण की विस्तारवादी सोच से हुए उसके पतन से कुछ सबक लेंगे. उन्होंने कहा कि रामायण में बताया गया है कि जो व्यक्ति विस्तारवाद की बात करता है उसका अंत कैसे होता है. चीन के राष्ट्रपति समझें कि विस्तारवादी व्यक्ति व देश कभी नहीं पनपते.

महाराज ने नसीहत दी है कि चीन अपना पैसा सैन्य शक्ति में लगाने के बजाए कोरोना महामारी की रोकथाम में खर्च करे, जिसकी वजह से आज पूरी दुनिया त्रस्त है.

Trending news