सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सुनी पीएम के मन की बात, वोकल फॉर लोकल का लिया संकल्प
Advertisement

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सुनी पीएम के मन की बात, वोकल फॉर लोकल का लिया संकल्प

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि 26 जनवरी जैसे पवित्र दिन लाल किले में हुई घटना से सभी देशवासी स्तब्ध हैं. हमें अब नई आशा और उत्साह के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश को आगे ले जाना है. 

सीएम त्रिवेंद्र रावत ने सुनी पीएम के मन की बात, वोकल फॉर लोकल का लिया संकल्प

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को फिर 'मन की बात' के माध्यम से देश की जनता से जुड़े. पीएम द्वारा दी गई  2021 की पहली मन की बात को उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र रावत ने अपने आवास पर सुना. कार्यक्रम को सुनने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री हम सभी के अभिभावक हैं. उनकी मन की बात हम सभी के दिलों को छूती है. 

ये भी पढ़ें: राजपथ की परेड में UP NCC Cadets का शानदार प्रदर्शन, 3 फरवरी को किया जाएगा सम्मानित

लाल किला हिंसा और कोरोना को लेकर सीएम ने कही ये बात
सीएम त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि 26 जनवरी जैसे पवित्र दिन लाल किले में हुई घटना से सभी देशवासी स्तब्ध हैं. हमें अब नई आशा और उत्साह के साथ प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश को आगे ले जाना है. हमने कोविड-19 के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है. यह प्रधानमंत्री  का कुशल और दूरदर्शी नेतृत्व है, जिसके कारण आज पूरी दुनिया भारत से प्रेरणा ले रही है. वैक्सीनैशन का कार्यक्रम चरणबद्ध तरीके से सफलतापूर्वक चल रहा है. प्रधानमंत्री ने सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का आह्वान किया है. हमने शनिवार को कैबिनेट में इस पर निर्णय भी लिया है. वोकल फॉर लोकल हमारा इस वर्ष का संकल्प है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए दंगाई पंजाब से ज्यादा यूपी-उत्तराखंड के, फेक थी नंबर प्लेट

मन की बात में पीएम ने क्या कहा
नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच पीएम मोदी फिर जनता से जुड़े. मन की बात कार्यक्रम के 73वें संस्करण की शुरुआत पीएम मोदी ने नए साल की  उपलब्धियों से की. पीएम ने यह भी कहा कि कुछ दिन पहले देश त्योहारों की खुशियां मना रहा था, लेकिन इन सबके बीच दिल्ली में 26 जनवरी को तिरंगे का अपमान देखकर देश बहुत दुखी भी हुआ है. इसके अलावा, पीएम ने इंडियन क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए खिलाड़ियों की मेहनत और टीम वर्क की प्रशंसा की. 

ये भी पढ़ें: काम की खबर! 15 फरवरी तक हाउस टैक्स जमा करेंगे तो मिलेगी 20% छूट

खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध
साल की पहली मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि किसानों और युवाओं को अपने घर के पीछे खाली जगह पर बागवानी करने और स्ट्रॉबेरी उगाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. खेती को आधुनिक बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है और बहुत से कदम उठा रही है. इसके अलावा, कोरोना से जंग में भारत दुनिया की सेवा इसलिए कर पा रहा है, क्योंकि हम आज दवाओं और वैक्सीन को लेकर सक्षम हैं, आत्मनिर्भर हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news