उत्तराखंड सरकार ने सस्ता किया कोरोना टेस्ट, अब मात्र इतने रुपए में करा सकेंगे जांच

 स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना सैंपल की जांच के रेट में कम होने से आम आदमी को राहत मिलेगी. 

उत्तराखंड सरकार ने सस्ता किया कोरोना टेस्ट, अब मात्र इतने रुपए में करा सकेंगे जांच
फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने कोविड 19 संक्रमण की जांच के लिए होने वाले आरटी पीसीआर टेस्ट की कीमतों को कम कर दिया है. अब सरकारी या निजी हॉस्पिटल में 850 रुपए में टेस्ट हो सकेगा. वहीं निजी लैब में इसकी जांच के लिए 900 रुपए देने होंगे. इससे पहले कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच के लिए 1400 ,1500 व 1680 रुपए के रेट निर्धारित थे. अब राज्य सरकार ने इन दरों को कम करने का फैसला लिया है. इससे आम आदमी निजी लैब में भी सैंपल जांच करा सकेगा. स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना सैंपल की जांच के रेट में कम होने से आम आदमी को राहत मिलेगी. 

Video: मरीज तो क्या इस अस्पताल में मुर्दे भी नहीं सुरक्षित, स्ट्रेचर पर रखे शव को नोंच रहा कुत्ता

बढ़ने लगा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने लगा है. मंगलवार को प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के 528 नए केस सामने आए. लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के मामले अब सरकार की चुनौती भी बढ़ा रहे हैं. दरअसल असल चिंता कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर है. चिंता इस बात की है कि सर्दियों के मौसम में अगर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में प्रदेश आता है तो यह राज्य के सामने बहुत बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है.

राज्यपाल भी हुईं कोरोना संक्रमित 
राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए दी थी.

 

WATCH LIVE TV