उत्तराखंड: कारखाने में गिरा क्रेन का हिस्सा, सिलेंडर में हुआ विस्फोट
Advertisement

उत्तराखंड: कारखाने में गिरा क्रेन का हिस्सा, सिलेंडर में हुआ विस्फोट

उत्तराखंड के एक कारखाने में एक क्रेन का हिस्सा गिरने और उसमें से पिघला हुआ लौह अयस्क मजदूरों पर गिरने से दर्जनभर से अधिक मजदूर घायल हो गए.

पुलिस को कारखाने के सुरक्षाकर्मियों ने अंदर नहीं घुसने दिया (प्रतीकात्मक फोटो)

हरिद्वार: उत्तराखंड के एक कारखाने में एक क्रेन का हिस्सा गिरने और उसमें से पिघला हुआ लौह अयस्क मजदूरों पर गिरने से दर्जनभर से अधिक मजदूर घायल हो गए. लंधौरा क्षेत्र के राणा बार कारखाने में रविवार रात को हुई घटना में घायल हुए दो मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है. डॉक्टर लगातार घायलों की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. जानकारी के अनुसार, पिघला हुआ लौह अयस्क एक सिलेंडर पर गिरने से उसमें विस्फोट हो गया, जिसके बाद एक जनरेटर ने भी आग पकड़ ली.

  1. एक क्रेन का हिस्से के साथ, पिघला हुआ लौह अयस्क मजदूरों पर गिरा
  2. लौह अयस्क गिरने से मजदूर बुरी तरह झुलसे, कई की हालत गंभीर
  3. पुलिस ने प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मामला दर्ज किया

वहीं कारखाने के प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही बरतने और सरकार के कामकाज में बाधा पहुंचाने के लिए मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि प्रबंधन पुलिस को परिसर में घुसने नहीं दे रहा था और बचाव एवं राहत कार्यों में भी देरी कर रहा था.

Exclusive : NTPC हादसे का मोबाइल वीडियो आया सामने, देखें कैसा था मंजर

उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने पुलिस को काफी देर तक अंदर घुसने नहीं दिया. पुलिस का अतिरिक्त बल बुलाए जाने के बाद ही वे अंदर जा सके और मजदूरों को बचा सके. कारखाने के एक अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया है और जांच जारी है.

घायलों की पहचान सत्तार, वसीम खुशनसीब, इनाम, अंकित, सचिन और राजीव के रूप में हुई है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, अन्य घायलों की पहचान की जा रही है. इनमें चार घायल मजदूर उत्तर प्रदेश के हैं.

Trending news