close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तराखंड: दिवाली पर घुसपैठ की आशंका, भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुसपैठ की तमाम कोशिशों में लगे हुए हैं. दिवाली के त्यौहार के दौरान ये आशंका जताई जा रही है कि आतंकी नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं.

उत्तराखंड: दिवाली पर घुसपैठ की आशंका, भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट जारी
पिथौरागढ़ जिले में काली नदी भारत और नेपाल की सीमाओं का विभाजन करती है.

पिथौरागढ़/चंपावत: उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने भारत-नेपाल सीमा (Indo-Nepal border) पर अलर्ट (Alert) जारी किया है. आतंकवादियों की नेपाल (Nepal) के रास्ते भारत में घुसपैठ की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट जारी होने के बाद से अफसर खास मुस्तैदी बरसत रहे हैं. 

पिथौरागढ़ (Pithoragarh) के एसएसपी ने देर रात सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया. पिथौरागढ़ के अलावा चंपावत की सीमा भी नेपाल से लगती है. चंपावत (Champawat) में खास चौकसी बरती जा रही है. दिवाली को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. 

दरअसल, अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुसपैठ की तमाम कोशिशों में लगे हुए हैं. भारत और पाकिस्तान सीमा पर तनाव बना हुआ है. अब दिवाली के त्यौहार के दौरान ये आशंका जताई जा रही है कि 
आतंकी नेपाल के रास्ते भारतीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि पिथौरागढ़ जिले में काली नदी भारत और नेपाल की सीमाओं का विभाजन करती है. लगभग 180 किमी लंबी सीमा पर छह झूलापुलों से आवाजाही होती है. सीमा पर अवांछित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एसएसबी तैनात की गई है.