उत्तराखंड पंचायत चुनाव का तीसरा चरण संपन्न, 21 अक्टूबर को घोषित होंगे नतीजे

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं. सभी पोलिंग बूथों में मंगलवार शाम को ही पोलिंग पार्टियों ने मोर्चा संभाल लिया था.

उत्तराखंड पंचायत चुनाव का तीसरा चरण संपन्न, 21 अक्टूबर को घोषित होंगे नतीजे
स्तरीय पंचायती चुनाव के आखिरी चरण में उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत विकास खंड खटीमा में 238 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ.

देहरादून: उत्तराखंड में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat elections) के तीसरे और अंतिम चरण का मतदान बुधवार को देर शाम संपन्न हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, अंतिम चरण में 60 फीसदी से अधिक मतदान होने की उम्मीद जताई जा रही है. अंतिम चरण में 28 विकासखंडों के दूरस्थ क्षेत्रों की 2416 ग्राम पंचायतों में वोट डाले गए. 3188 पर पोलिंग पार्टियों ने यह चुनाव संपन्न कराया. राज्य निर्वाचन आयोग देर रात 10:00 बजे तक अंतिम मत प्रतिशत जारी करेगा. बता दें कि इससे पहले के दो चरणों में 70 फीसदी मतदान हुआ था. प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला बैलट बॉक्स में कैद हो चुका है. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे 21 अक्टूबर को घोषित होंगे. 

निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं. सभी पोलिंग बूथों में मंगलवार शाम को ही पोलिंग पार्टियों ने मोर्चा संभाल लिया था. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इन विकासखंडों में नियुक्त प्रेक्षकों ने मंगलवार को मतदान केंद्रों का मुआयना कर चुनाव से संबंधित जानकारियां लीं थी. 

त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव के आखिरी चरण में उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत विकास खंड खटीमा में 238 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ. खटीमा में 826 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला खटीमा सीमांत क्षेत्र के 1 लाख 28 हजार मतदाताओं ने कर दिया है. 57 ग्राम सभाओं के लिए 272 ग्राम प्रधान प्रत्याशी,181 बीडीसी, 6 जिला पंचायत सदस्य सहित 373 वार्ड सदस्य प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. अंतिम चरण में 28 विकासखंडों के दूरस्थ क्षेत्रों की 2416 ग्राम पंचायतों में वोट डाले गए.