close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

खुशखबरी! उत्तराखंड में होगी 1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती, सफाई कर्मियों का मानदेय भी बढ़ेगा

अपराध नियंत्रण के लिए 20 पीसीआर वाहन खरीदे जाएंगे. इसके अलावा पुलिस में कार्यरत अंशकालिक सफाई कर्मियों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 3000 किए जाने की भी घोषणा की गई है.

खुशखबरी! उत्तराखंड में होगी 1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती, सफाई कर्मियों का मानदेय भी बढ़ेगा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड सरकार बहुत जल्द 1700 पुलिसकर्मियों की भर्ती करने जा रही है. इसको लेकर मुख्यमंत्री ने गृह विभाग की समीक्षा की है. इसके अलावा सीएम रावत ने कानून व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, वाहन चोरी पर प्रभावी नियंत्रण, युवाओं में नशे की प्रवृत्ति रोकने के लिए स्कूल कॉलेजों में नियमित रूप से जन जागरूकता अभियान चलाने के भी निर्देश दिए हैं.

आर्थिक अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अलग से थाने के गठन, हल्द्वानी में साइबर थाना तथा रिहैब सेंटर की स्थापना के साथ ही रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने को कहा है. देहरादून में पुलिस बहु उद्देशीय भवन के निर्माण और थाना विधिक निधि बढ़ाए जाने की भी सीएम ने स्वीकृति दी है.

अपराध नियंत्रण के लिए 20 पीसीआर वाहन खरीदे जाएंगे. इसके अलावा पुलिस में कार्यरत अंशकालिक सफाई कर्मियों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 3000 किए जाने की भी घोषणा की गई है. विचाराधीन बंदियों के खाने पर खर्च सीमा को 45 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करने की मंजूरी मिली है. इसके अलावा सीएम रावत ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर किए जाने वाले चालान को लेकर आम जनता के साथ शालीनता से पेश आने को कहा है. e-challan व्यवस्था को प्रभावी बनाए जाने पर बल दिया गया.