चमोली: क्वॉरंटीन नियमों का उल्लंघन करना 5 लोगों को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज की FIR

जिलाधिकारी और एसपी के आदेश पर अलग-अलग ब्लॉक में 5 लोगों को खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. 

चमोली: क्वॉरंटीन नियमों का उल्लंघन करना 5 लोगों को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज की FIR

पुष्कर चौधरी/चमोली: उत्तराखंड के चमोली जिले में क्वॉरंटीन नियमों का उल्लंघन करना कुछ लोगों को भारी पड़ गया. जिलाधिकारी और एसपी के आदेश पर अलग-अलग ब्लॉक में 5 लोगों को खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही सभों को पकड़ कर इंस्टीट्यूशनल क्वॉरंटाइन सेंटर भेज दिया है.

जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि गैरसैंण ब्लॉक में चैरासैंण गांव के निवासी नरेंद्र सिंह और राजेंद्र सिंह कुछ दिन पहले ही मोहाली और पंजाब से गांव लौटे थे. इन्हें जिला प्रशासन की ओर से होम क्वॉरंटीन में रहने की सख्त हिदायत थी. लेकिन ये घर में रहने के बजाय गांव में बच्चों के साथ खेलते पाए गए. जिसके बाद पुलिस और प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए इन्हें घर से उठाकर भराडीसैंण में बने फैसिलिटी क्वॉरंटीन सेंटर में भेज दिया है.

वहीं, नारायणबगड के डुंग्री गांव निवासी त्रिभुवन सिंह पर स्कूल में क्वॉरंटीन सेंटर से भागने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और वापस पकड़कर क्वॉरंटीन कर दिया गया है. देवाल ब्लॉक के ताजपुर गांव में भी मुंबई से आए युवक के खिलाफ क्वॉरंटाइन सेंटर छोड़ अपने घर जाने के आरोप में FIR दर्ज हुई है.

टिहरी से लौटे पोखरी ब्लॉक के प्रवीण सिंह को क्वॉरंटीन में रहने के बजाय आटा चक्की चलाने के आरोप में पकड़ा है. सभी के खिलाफ धारा 188 भादवि एवं 51 डीएम एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.