उत्तराखंड पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन मुक्ति', भीख मांगने वाले बच्चों का करवाया स्कूल में दाखिला

सड़कों पर भीख मांग कर गुजारा करने वाले मासूमों के जीवन को दिशा देने के लिए उत्तराखंड पुलिस आगे आई है. उत्तराखंड पुलिस द्वारा प्रदेश भर में ऑपरेशन मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत भिक्षावृत्ति में फंसे बच्चों को नजदीकी स्कूलों में पढ़ाई के लिए उनका दाखिला करवाया जा रहा है.

उत्तराखंड पुलिस ने चलाया 'ऑपरेशन मुक्ति', भीख मांगने वाले बच्चों का करवाया स्कूल में दाखिला
ऑपरेशन मुक्ति कार्यक्रम

उत्तराखंड: सड़कों पर भीख मांग कर गुजारा करने वाले मासूमों के जीवन को दिशा देने के लिए उत्तराखंड(Uttarakhand) पुलिस आगे आई है. उत्तराखंड पुलिस(Uttarakhand Police) द्वारा प्रदेश भर में 'ऑपरेशन मुक्ति' अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत भिक्षावृत्ति में फंसे बच्चों को नजदीकी स्कूलों में पढ़ाई के लिए उनका दाखिला करवाया जा रहा है. इतना ही नहीं उत्तराखंड पुलिस लोगों को भी इसके लिए जागरूक कर रही है. उनका कहना हैं कि लोग बच्चों को भीख ना दें बल्कि उन्हें शिक्षित करने का प्रयास करें.

बता दें की हरिद्वार में पिछले दो माह से चलाए जा रहे ऑपरेशन मुक्ति कार्यक्रम का समापन समारोह किया गया जिसमें डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार भी पहुंचे. कार्यक्रम में कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों के साथ आम लोग भी बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए. स्कूली छात्र छात्राओं ने नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास किया. डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार ने बताया कि हरिद्वार में 200 से अधिक बच्चों को भिक्षावृत्ति से छुटकारा दिलवाकर उन्हें स्कूल में भेजा गया है. पुलिस के अनुसार यह एक ऊर्जा देने वाला काम है और आगे भी यह अभियान जारी रहेगा.