उत्तराखंड में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 2 नवंबर से स्कूल खुलने की शुरुआत, कांग्रेस को क्यों ऐतराज

स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा. अगर छात्र छात्राओं की संख्या अधिक होती है तो उन्हें रोटेशन पर बुलाया जा सकता है, यानि कि 50 फीसदी छात्र- छात्राओं को अगले दिन बुलाया जा सकता है.

उत्तराखंड में  10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए 2 नवंबर से स्कूल खुलने की शुरुआत, कांग्रेस को क्यों ऐतराज
फाइल फोटो.

देहरादून: उत्तराखंड सरकार 2 नवंबर से 10वीं और 12वीं तक के स्कूल खोलने जा रही है. सरकार ने गाइडलाइंस भी जारी कर दी हैं. लेकिन कोरोना की वजह से कांग्रेस पार्टी स्कूल खोलने पर ऐतराज जता रही है.

मार्च से बंद हैं स्कूल
मार्च में लॉकडाउन लगने के बाद से स्कूलों में ताला लगा है. त्रिवेंद्र सरकार 2 नवंबर यानी कल स्कूल खोलने जा रही है. केवल 10वीं और 12वीं क्लास के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल को खोला जाएगा.  इसको लेकर सरकार गाइडलाइंस जारी कर चुकी है. छात्र छात्राएं अपने अभिभावकों से अनुमति लेकर स्कूल आ सकेंगे.

यह भी पढ़ें - हाथरस कांड: दंगे की साजिश रचने के आरोपियों को और 14 दिन जेल में बिताना पड़ेगा

सोशल डिस्टेंसिंग का रखना होगा ध्यान
स्कूल में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा. अगर छात्र छात्राओं की संख्या अधिक होती है तो उन्हें रोटेशन पर बुलाया जा सकता है, यानि कि 50 फीसदी छात्र- छात्राओं को अगले दिन बुलाया जा सकता है. साथ ही ऑनलाइन की पढ़ाई जारी रहेगी, जो छात्र छात्राएं स्कूल नहीं आना चाहते हैं वह घर पर पढ़ाई कर सकते हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि सरकार गाइडलाइंस जारी कर चुकी है. बोर्ड की परीक्षा के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल खोले जाएंगे.

यह भी देखें - VIDEO: ना कोई 'नियम' ना कोई 'धर्म', मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम में थिरकीं बार-बालाएं

 

कांग्रेस जता रही ऐतराज
स्कूल खोलने पर कांग्रेस पार्टी ने नाराजगी जताई है. प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि जिस तरह से कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ी है, प्रदेश में 62 हजार से अधिक कोरोनावायरस के मरीज आए हैं ऐसे में स्कूल खोलना ठीक नहीं है. कोरोना संक्रमण फैलने की स्थिति में स्कूल प्रबंधन को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता और ना ही अभिभावकों को दोषी ठहराया जा सकता है. सरकार किस तरह से छात्र-छात्राओं का मॉनिटर करेगी यह बताया जाना चाहिए.

WATCH LIVE TV