उत्तराखंड सरकार ने दी इंटरस्टेट बस सर्विस को हरी झंडी, जानिए किन राज्यों के लिए ले सकेंगे बस

आने वाले एक-दो दिनों में उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के लिए रोडवेज बसें संचालित की जांएगी. उत्तराखंड रोडवेज की बसें अभी दिल्ली नहीं जाएंगी.

उत्तराखंड सरकार ने दी इंटरस्टेट बस सर्विस को हरी झंडी, जानिए किन राज्यों के लिए ले सकेंगे बस
सांकेतिक तस्वीर.

देहरादून: उत्तराखंड से यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. जहां कोरोना काल में बंद पड़ी अंतरराज्यीय परिवहन सेवाओं को फिर शुरू करने के लिए सरकार ने हरी झंडी दे दी है. अब आने वाले एक-दो दिनों में उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के लिए रोडवेज बसें संचालित की जांएगी. उत्तराखंड रोडवेज की बसें अभी दिल्ली नहीं जाएंगी.

निवेश के लिए योगी सरकार का एक और बड़ा कदम, सफल रहा तो मिलेगा 1.5 लाख को रोजगार

दरअसल, दिल्ली सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाली यात्री बसों को प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया है. उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से दिल्ली के लिए आने वाली बसें भी गाजियाबाद में कौशांबी बस अड्डे तक ही आ रही हैं. यहां से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कोई अन्य साधन लेना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश ने उत्तराखंड राज्य परिवहन की बसों को भी कौशांबी तक संचालन की अनुमति दे दी है.

मौसम अलर्ट: यूपी के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान, उत्तराखंड से विदाई ले रहा मानसून

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते उत्तराखंड में 22 मार्च से ही अंतरराज्यीय परिवहन बंद किया गया है. यात्री और उत्तराखंड रोडवेज लंबे समय से अंतरराज्यीय बस सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार से मांग कर रहे थे. कोरोना काल में बस सर्विस करीब 6 महीने तक बंद रहने के कारण उत्तराखंड की माली हालत खराब है. राज्य सरकार के पास भी परिवहन कर्मचारियों को वेतन देने के पैसे नहीं बचे हैं. इसलिए त्रिवेंद्र सरकार ने अब देर नहीं करते हुए बसों के अंतरराज्यीय परिवहन को मंजूरी देने का मन बनाया है.

WATCH LIVE TV