close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केदारनाथ से लौट रही कार और बाइक पर गिरा पहाड़ का हिस्सा, 8 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

केदारनाथ यात्रा मार्ग से दो बाइक और एक कार पहाड़ से गिरे बोल्डर और मलबे की चपेट में आ गए, जिससे 3 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 7 अन्य लापता बताए जा रहे हैं.

केदारनाथ से लौट रही कार और बाइक पर गिरा पहाड़ का हिस्सा, 8 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रुद्रप्रयागः केदारनाथ (Kedarnath) मार्ग से गुजर रहे लोगों लैंडस्लाइड की घटनाएं अक्सर ही जानलेवा साबित होते रहे हैं. शनिवार की रात केदारनाथ यात्रा मार्ग से दो बाइक और एक कार पहाड़ से गिरे बोल्डर और मलबे की चपेट में आ गए, जिससे 8 लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. घटना के बाद कार 400 मीटर नीचे खाई में जा गिरी, जहां से 4 शवों को निकाला जा चुका है, जबकि 4 और शवों को बाहर निकालने की कोशिश अभी भी जारी है. 

घटना की सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची बचाव दल और पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन के जरिए 4 शवों को खाई से बाहर निकाला है, जबकि 4 शवों को निकालने की कोशिश अभी भी जारी है. वहीं कार में सवार लोगों की जानकारी न होने के चलते पुलिस आस-पास के इलाकों में भी सर्च अभियान चला रही है. रेस्क्यू दल अभी भी यात्रियों की तलाश में जुटी है. मिली जानकारी के मुताबिक यात्रा मार्ग में हुई इस दुर्घटना में पहले 3 मृतकों का ही पता चल सका था.

देखें LIVE TV 

बता दें केदारनाथ यात्रा धाम पर कई जगह लैंडस्लाइड होता रहता है, जिससे इस तरह के हादसे सामने आते रहते हैं. बरसात के बाद इस तरीके के लैंडस्लाइड आमतौर पर नहीं होते, लेकिन शनिवार देर शाम हुई इस दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त हुई कार 400 मीटर गहरी खाई में समा गई, जबकि दो अन्य मोटरसाइकिल भी इस चपेट में आ गई. 

सुपरस्टार रजनीकांत ने बेटी के साथ किए केदारनाथ के दर्शन, बद्रीनाथ के लिए हुए रवाना

मोटरसाइकिल सवारों की अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई जबकि कार में सवार लोग अभी भी लापता हैं. केदारनाथ यात्रा मार्ग पर ऑल वेदर रोड के तहत रोड कटिंग का काम चल रहा है. इसी वजह से कई जगह लैंडस्लाइड जोन ज्यादा एक्टिव हो गए हैं. इन दिनों ऑल वेदर रोड के कामों की एक कमेटी भी सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर समीक्षा कर रही है.