Uttarakhand Weather: अगर आप Nainital घूमने का बना रहे हैं प्लान तो जान लें मौसम का हाल

 डीएम ने कहा कि नैनीताल जिले में भूस्खलन वाली जगहों को चिन्हित किया गया है और आने जाने वाले लोगों से अपील की जा रही है कि मौसम को देखते हुए वह घर से बाहर निकलने की कोशिश करें, क्योंकि भूस्खलन के चलते कई अप्रिय घटनाएं हो चुकी हैं. 

Uttarakhand Weather: अगर आप Nainital घूमने का बना रहे हैं प्लान तो जान लें मौसम का हाल
इमेज क्रेडिट (Nainital - The City Of Lakes)

नैनीताल: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने अगले 3 से 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. नैनीताल जिले में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए जिलाधिकारी नैनीताल ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को 24 घंटे अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है.  

जनता से की ये अपील 
डीएम ने कहा कि नैनीताल जिले में भूस्खलन वाली जगहों को चिन्हित किया गया है और आने जाने वाले लोगों से अपील की जा रही है कि मौसम को देखते हुए वह घर से बाहर निकलने की कोशिश करें, क्योंकि भूस्खलन के चलते कई अप्रिय घटनाएं हो चुकी हैं. भूस्खलन की आशंका को देखते हुए पूरे नैनीताल जिले में 31 जेसीबी तैनात की गई है जिनको जरूरत पड़ने पर बढ़ाया या घटाया जा सकता है.

DM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश 
गौला नदी के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह गौला नदी के जल स्तर पर नजर बनाए रखें और निचले इलाकों को समय से पहले अलर्ट कर दें. दूसरी तरफ पुलिस प्रशासन को खासा निर्देशित किया गया है कि नदी किनारे जाने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाए और आम जनता से भी यह अपील की गई है कि बारिश के दिनों में नदी नालों के आसपास जाने से बचें क्योंकि पिछले दिनों में जिस तरीके से कई लोगों के बहने की घटनाएं हुई हैं वह काफी चिंतित करने वाली है.

Weather News:UP में मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, देखें लिस्ट

 

इन जिलों में भारी बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में देहरादून,उत्तरकाशी, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. गुरुवार को राजधानी देहरादून व आसपास के क्षेत्रों में एक या दो दौर की भारी बारिश हो सकती है.

Video:बाराबंकी में रईसजादी युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, धक्का देकर गिराई दारोगा की टोपी

WATCH LIVE TV