UK weather Update Today: पहाड़ी के साथ मैदानी इलाकों में मौसम का यू-टर्न, देहरादून में बदला मिजाज

मौसम एक बार भी फिर यूटर्न लेता नजर आ रहा है. मार्च का दूसरा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Rain,western disturbance) नजर आ रहा है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.   

UK weather Update Today: पहाड़ी के साथ मैदानी इलाकों में मौसम का यू-टर्न, देहरादून में बदला मिजाज
फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में मौसम (Weather) ने फिर से एक बार करवट बदल ली है. राजधानी देहरादून (Dehradun) में मौसम का मिजाज बदल गया है. आज सुबह शहर के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. बारिश होने से तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. 

Happy Women Day 2021: क्यों मनाया जाता है International Womens Day, जानिए क्या है इस साल की थीम?

कई इलाकों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में भी बारिश के आसार हैं. कहीं-कहीं मौसम ज्यादा खराब रहने की भी आशंका है. उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग में मौसम ज्यादा खराब रह सकता है. 3 हजार मीटर से ज्यादा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का पूर्वानुमान है. मौसम के बदले मिजाज के कारण सुबह-शाम ठंड और दोपहर में गर्मी का एहसास हो रहा है. चमोली में दो दिनों से मौसम खराब है. ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है. बद्रीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब फूलों की घाटी औली गोरसों मैं  बर्फबारी जारी है और निचले इलाकों में रुक रुक कर हल्की बारिश जारी है.

उत्तर भारत में मौसम परिवर्तन के आसार

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते उत्तर भारत में अगले कुछ दिन मौसम परिवर्तन के आसार हैं. पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में चटख धूप खिलने से मौसम शुष्क बना हुआ है. ज्यादातर शहरों का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ समेत आसपास के इलाकों में मध्यम बारिश हो सकती है.

मौसम एक बार फिर करवट लेगा 
उत्तर प्रदेश में मौसम एक बार फिर करवट बदलने की तैयारी में नजर आ रहा है. अफगानिस्तान और आसपास के इलाके में विकसित हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण अगले तीन दिन उत्तराखंड के साथ ही UP के विभिन्न इलाकों में बदली-बारिश का सिलसिला रहेगा.

कब खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट ? महाशिवरात्रि पर विधि-विधान के साथ होगी घोषणा

WATCH LIVE TV