close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तराखंड: महिला आयोग में हर महीने दर्ज हो रही है लिव इन से जुड़ी 30 शिकायतें

लिव इन रिलेशनशिप में भी हिंसा, मानसिक उत्पीड़न मारपीट के साथ में रेप जैसे आरोप भी लग रहे हैं.

उत्तराखंड: महिला आयोग में हर महीने दर्ज हो रही है लिव इन से जुड़ी 30 शिकायतें
महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल का कहना है कि जिस तरह से युवा अपनी चॉइस के मुताबिक रहना पसंद कर रहे हैं. उसके साइड इफेक्ट भी बहुत आ रहे हैं.

देहरादून: उत्तराखंड में लिव इन रिलेशनशिप का ट्रेड लगातार बढ़ता जा रहा है. उत्तराखंड महिला आयोग में घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न के बाद सबसे अधिक शिकायतें लिव इन रिलेशनशिप की दर्ज हो रही हैं. लिव इन रिलेशनशिप की शिकायतों के निदान में राज्य महिला आयोग को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

उत्तराखंड महिला आयोग में हर महीने 25 से 30 शिकायतें लिव इन रिलेशनशिप की दर्ज हो रही हैं. लिव इन रिलेशनशिप की शिकायतें राज्य महिला आयोग के लिए चुनौती बन गई हैं. महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल का कहना है कि जिस तरह से युवा अपनी चॉइस के मुताबिक रहना पसंद कर रहे हैं. उसके साइड इफेक्ट भी बहुत आ रहे हैं. जिसका निदान करना काफी मुश्किल भरा हो रहा है.

युवाओं के बीच लिव इन रिलेशनशिप का क्रेज बढ़ रहा है. वे लिव इन रिलेशनशिप को अपना रहे हैं, क्योंकि इस रिश्ते में युवाओं को पर्सनल चॉइस मिल रही है और अपने पार्टनर की वफादारी और उसकी ईमानदारी को परख रहे है. मगर लिव इन रिलेशनशिप के मामलों की शिकायतें बढ़ रही हैं. लिव इन रिलेशनशिप में भी हिंसा, मानसिक उत्पीड़न मारपीट के साथ में रेप जैसे आरोप भी लग रहे हैं. साथ में कई अन्य संगीन मामलों की शिकायत दर्ज हो रही है.