पूरे प्रदेश में आप का मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट अभियान शुरू, सरकार बनते ही उत्तराखंड की जनता को कराएंगे मुफ्त तीर्थ दर्शन
X

पूरे प्रदेश में आप का मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट अभियान शुरू, सरकार बनते ही उत्तराखंड की जनता को कराएंगे मुफ्त तीर्थ दर्शन

21 नवंबर को अरविंद केजरीवाल हरिद्वार दौरे पर आए थे ,जहां उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी आप की सरकार बनने पर सभी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाने का संकल्प लिया है. 

पूरे प्रदेश में आप का मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट अभियान शुरू, सरकार बनते ही उत्तराखंड की जनता को कराएंगे मुफ्त तीर्थ दर्शन

देहरादून: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने हरिद्वार दौरे पर तीसरी गारंटी के तौर पर मुफ्त तीर्थ यात्रा गारंटी की घोषणा की थी. जिसके बाद आप पार्टी के सीएम प्रत्याशी नेता कर्नल अजय कोठियाल ने गुरुवार को हरिद्वार से मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना की विधिवत शुरुआत की और  गंगा पूजा करने वाले पंडित जी को पहला टिकट देकर अपने इस अभियान का आगाज किया. आप की मुफ्त तीर्थ यात्रा गारंटी के आगाज के बाद शुक्रवार से पूरे प्रदेश में आप कार्यकर्ता हर विधानसभा में जाकर मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के तहत कई लोगों को मुफ्त टिकट वितरण किए. अगले  10 दिनों तक चलने वाले इस अभियान के तहत आप कार्यकर्ता घर घर जाकर लोगों के पंजीकरण करेंगे. इस दौरान प्रदेश भर में 1000 से ज्यादा जनसभाएं भी आयोजित की जाएंगी. जिनके माध्यम से लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना के बारे में जानकारी दी जाएगी. 

अरविंद केजरीवाल की तीसरी गांरटी को धरातल पर उतारने के लिए सुबह से ही आप कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में जगह जगह जाकर आप कार्यकर्ताओं ने इस योजना के तहत कई लोगों को मुफ्त टिकट वितरित किए. 21 नवंबर को अरविंद केजरीवाल हरिद्वार दौरे पर आए थे ,जहां उन्होंने दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी आप की सरकार बनने पर सभी बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाने का संकल्प लिया है. इस योजना के तहत सभी हिंदू धर्म के लोगों को अयोध्या में राम लला के दर्शन करवाए जाएंगे, मुस्लिम लोगों  को अजमेर शरीफ और सिख समुदाय के लोगों को करतारपुर साहिब के दर्शन करवाए जाएंगे. 

गढ़वाल मंडल में भी जगह जगह हर विधानसभा में आप कार्यकर्ताओं द्वारा मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट बांटे गए. आप कार्यकर्ता लोगों से मिलकर उनकी इच्छानुसार उनको मुफ्त ,उनके तीर्थ स्थल के टिकट बांटे गए. इस दौरान कई जगहों पर आप कार्यकर्ता मंदिरों में पहुंचे और वहां के पुजारियों को टिकट वितरित किए. 

इस मुहिम से कई लोग आज जुडकर अपना पंजीकरण करवा चुके हैं. बुजुर्गों को इस योजना से काफी उम्मीदें हैं और सभी अरविंद केजरीवाल की इस गांरटी से काफी खुश भी हैं कि उन्हें अपने तीर्थ स्थल के दर्शन अब आप की सरकार आने पर मुफ्त में किया जाएगा. 

गढवाल मंडल में भी जगह जगह हर विधानसभा में आप कार्यकर्ताओं द्वारा मुफ्त तीर्थ यात्रा टिकट बांटे गए. आप कार्यकर्ता लोगों से मिलकर उनकी इच्छानुसार उनको मुफ्त ,उनके तीर्थ स्थल के टिकट बांटे गए. पौडी में लक्ष्मी नारायण मंदिर,श्रीनगर में धारी देवी मंदिर, देवप्रयाग ,चौबट्टाखाल में मां भुवनेश्वरी देवी मंदिर,देहरादून कैंट में वैष्णो देवी मंदिर,डोईवाला में गुरुद्वारा, रायपुर में काली मंदिर, धर्मपुर,राजपुर, मसूरी समेत अन्य कई इलाकों में कई जगह मुफ्त तीर्थ यात्रा के फ्री टिकट वितरित किए गए. 

WATCH LIVE TV

Trending news