अल्मोड़ा: SSJ के एलएलबी एंट्रेस एग्जाम में पकड़ा गया मुन्नाभाई, भाई की जगह देने आया था परीक्षा

शुक्रवार को सोबन सिंह जीना परिसर के लॉ फैकेल्टी में एलएलबी की प्रवेश परीक्षा हुई. इस दौरान एक अभ्यर्थी फर्जी तरीके से प्रवेश परीक्षा दे रहा था.

अल्मोड़ा: SSJ के एलएलबी एंट्रेस एग्जाम में पकड़ा गया मुन्नाभाई, भाई की जगह देने आया था परीक्षा
सांकेतिक तस्वीर.

अल्मोड़ा: सोबन सिंह जीना परिसर में एलएलबी की प्रवेश परीक्षा के दौरान एक मुन्नाभाई पकड़ा गया. आरोपी अपने भाई की जगह परीक्षा देने पहुंचा था. फिलहाल परिसर प्रशासन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, एलएलबी की परीक्षा में 242 विद्यार्थी रजिस्टर्ड थे. इनमें से 91 ने परीक्षा दी, जबकि 51 विद्यार्थी गैरहाजिर रहे.

आरोपी युवक को पहचानते थे कक्ष निरीक्षक
शुक्रवार को सोबन सिंह जीना परिसर के लॉ फैकेल्टी में एलएलबी की प्रवेश परीक्षा हुई. इस दौरान एक अभ्यर्थी फर्जी तरीके से प्रवेश परीक्षा दे रहा था, जिसे कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया. बताया जा रहा है कक्ष निरीक्षक आरोपी युवक को पहचानते थे. जिसके बाद ही यह फर्जीवाड़ा पकड़ा गया. 

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसा: आशीष पांडे और लवकुश राणा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

पिथौरागढ़ का रहने वाला है आरोपी
वहीं, विधि संकाय के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर जीवन सिंह बिष्ट ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद कोतवाली अल्मोड़ा में तहरीर सौंपी. पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक ने अपना नाम त्रिभुवन भट्ट बताया. आरोपी ने बताया कि वह अपने भाई हेमंत भट्ट की जगह प्रवेश परीक्षा देना आया था. आरोपी गंगोलीहाट पिथौरागढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है. 

वहीं, इस मामले में सीओ राजन सिंह रौतेला ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. मामले में आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ें- बेटे के नेपाल भागने पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी- वह कहीं नहीं भागा, कल बयान दर्ज कराएगा

WATCH LIVE TV