चित्रकूट में संतों ने दी महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि, कहा- आरोपी को जल्द ढूंढें, वरना होगा उग्र आंदोलन
X

चित्रकूट में संतों ने दी महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि, कहा- आरोपी को जल्द ढूंढें, वरना होगा उग्र आंदोलन

चित्रकूट के संतों ने बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेद्र गिरी की मौत को लेकर दुख व्यक्त किया और हत्या की आशंका जाहिर की है. संतों ने बैठक में महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है और दोषियों को खोजकर उनको कड़ी सजा देने की मांग की है...

चित्रकूट में संतों ने दी महंत नरेंद्र गिरी को श्रद्धांजलि, कहा- आरोपी को जल्द ढूंढें, वरना होगा उग्र आंदोलन

चित्रकूट: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत को लेकर जानकीकुंड के रामानंदा आश्रम में एक बैठक बुलाई गई. इस बैठक में शोक संवेदना व्यक्त कर संतों ने महंत नरेंद्र गिरी की आत्मा की शान्ति के लिए ॐ उच्चारण किया. इसके बाद दो मिनट का मौन रखा गया और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई.

आनंद गिरी के लग्जरी शौक की फोटोज़: महंगी कार और शराब से प्यार, लड़कियों से छेड़छाड़ के लिए भी बदनाम

संतों ने की सीबीआई जांच की मांग
चित्रकूट के संतों ने बैठक में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेद्र गिरी की मौत को लेकर दुख व्यक्त किया और हत्या की आशंका जाहिर की है. संतों ने बैठक में महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है और दोषियों को खोजकर उनको कड़ी सजा देने की मांग की है.

कारण स्पष्ट न होने की स्थिति में संत उग्र आंदोलन को होंगे बाध्य
चित्रकूट में संतों ने बैठक में निर्णय लेते हुए शासन-प्रशासन से मांग की है कि महंत नरेंद्र गिरि की हत्या के कारणों को स्पस्ट करें और सीबीआई जांच कर दोषियों को जल्द से जल्द कठघरे में खड़ा किया जाए. उन्होंने कहा कि जब संतों के सिरमौर्य संत की ऐसी मौत हो सकती है, तो कुटियों में जीवनयापन करने वाले संतों की क्या दशा होगी. ये चिंतनीय विषय है. इसलिए महंत नरेंद्र गिरी की मौत के कारणों की जांच कर स्पष्ट किया जाना अति आवश्यक है और अराजक तत्वों को सजा दी जानी चाहिए.

Narendra Giri Death Case: CBI जांच को लेकर HC में दाखिल हुई पत्र याचिका, मौनी महाराज ने सुनियोजित हत्या बताया 

संत मंडल दोनों प्रदेशों की सरकारों को सौपेंगा ज्ञापन
संतों की बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि इस गंभीर मामले में उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों को ज्ञापन सौंप कर संत समाज की सुरक्षा की भी मांग की जाएगी. संत समाज ने कहा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संत हैं और उनसे उम्मीद है कि महंत नरेंद्र गिरी के हत्यारे बचेंगे नहीं.

ये बड़े संत रहे मौजूद
बैठक में विरक्त संत मंडल के अध्यक्ष संत मदनगोपाल दास, दिगम्बर अखाड़ा के महंत दिव्यजीवन दास, रामायणी कुटी के रामह्र्दयदास, नागा आश्रम के नागाजी ,सनकादिकदास महाराज, निर्मोही अखाड़ा, संतोषी अखाड़ा, समेत धर्म नगरी के सैकड़ों की संख्या में साधु संत मौजूद रहे.

WATCH LIVE TV

Trending news