UK Politics: देवभूमि में बीजेपी का चुनावी अभियान तेज, दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा
Advertisement

UK Politics: देवभूमि में बीजेपी का चुनावी अभियान तेज, दो दिन के उत्तराखंड दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा

UK Chunav 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Vidhansabha Election 2022) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से जुट गई है. इसी महीने देवभूमि में बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों के धूआंधार दौरे शुरू हो जाएंगे. 

File Photo

देहरादून: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Vidhansabha Election 2022) के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी तरह से जुट गई है. राज्य में नेताओं के दौरे से लेकर जनता को लुभाने के लिए मंच सजने लगे हैं. इसी महीने देवभूमि में बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों के धूआंधार दौरे शुरू हो जाएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 15-16 नवंबर को दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड में रहेंगे. नड्डा चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीते दिनों उत्तराखंड में आई आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे कुमाऊं पर नड्डा का खास तौर से ज्यादा फोकस करेगें.

उत्तराखंड आएंगे शाह-मोदी
बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) कुमाऊं में अल्मोड़ा और रुद्रपुर क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का इसी महीने उत्तराखंड दौरा (Uttarakhand Visit) प्रस्तावित है. हालांकि अभी दोनों ही नेताओं के दौरे की तिथि का प्रदेश भाजपा को इंतजार है. जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं की प्रदेश में बड़ी जनसभाओं के कार्यक्रम भी लगभग तय ही हैं.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में प्रदेश महामंत्रियों के साथ हुई बैठक में केंद्रीय नेताओं के प्रवास कार्यक्रमों पर मंथन हुआ. देर शाम तक चली बैठक में 11 नवंबर से 30 नवंबर तक के कार्यक्रम तय किए गए.

12 नवंबर को इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक
गुरुवार से उत्तराखंड के दौरे पर प्रभारियों का आना शुरू हो जाएगा. 12 नवंबर को ही बीजेपी की इलेक्शन मैनेजमेंट कमेटी की बैठक होगी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष के नेतृत्व में बनी इस कमेटी में सांसद अनिल बलूनी और पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत जैसे बीजेपी के बडे़ नेता भी शामिल हैं. 

जानकारी के मुताबिक पार्टी सभी 252 मंडलों और 70 विधानसभाओं में दूसरे फेस के कार्यक्रम तय किए जाएंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक आज (10 November) से पार्टी के महासंपर्क अभियान का आगाज करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आगामी विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने दूसरे राज्यों में रहने वाले प्रवासियों से भी बीजेपी के हक में आकर वोट करने की रणनीति प्लान की है. इसके लिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्री या पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों के जरिए पार्टी और प्रवासियों से उत्तराखंड आकर चुनाव में शामिल होने का अनुरोध किया है. 

उत्तराखंड का स्थापना दिवस आज, यहां जानें राज्य में होने वाले कार्यक्रमों का मिनट-टू मिनट का अपडेट

WATCH LIVE TV

 

Trending news