उत्तराखंड में बारिश से बिगड़े हालात, अब तक 16 की मौत, सीएम धामी ने संभाला मोर्चा
Advertisement

उत्तराखंड में बारिश से बिगड़े हालात, अब तक 16 की मौत, सीएम धामी ने संभाला मोर्चा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और मुख्यमंत्री ने आपदा कंट्रोल रूम से प्रदेश भर के हालात का जायजा लिया. बद्रीनाथ हाइवे को लेकर करें तो कुछ स्थानों पर सड़क पर मलबा आने के चलते हाईवे बाधित हुआ है उसे खोलने की पूरी कोशिश की जा रही है. 

उत्तराखंड में बारिश से बिगड़े हालात, अब तक 16 की मौत, सीएम धामी ने संभाला मोर्चा

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश की वजह से हालात भयावह होते जा रहे हैं. अब तक प्रदेश में 16 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में बारिश के चलते काफी नुकसान हुआ है. राहत कार्यों के लिए अब सेना के हेलीकॉप्टरों की मदद भी ली जा रही है. दो हेलीकॉप्टर कुमाऊं में तो एक हेलीकॉप्टर गढ़वाल में तैनात किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर हालात की जानकारी ली और साथ ही हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे और मुख्यमंत्री ने आपदा कंट्रोल रूम से प्रदेश भर के हालात का जायजा लिया. खुद मुख्यमंत्री भी आपदा ग्रस्त क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण पर निकले हैं. जो भी यात्री इस वक्त प्रदेश में जिन भी स्थानों पर है उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ही रहने को कहा गया है. इसके अलावा सड़क मार्गों को खोलने की भी पूरी कोशिश की जा रही है. खास तौर से बात बद्रीनाथ हाइवे को लेकर करें तो कुछ स्थानों पर सड़क पर मलबा आने के चलते हाईवे बाधित हुआ है उसे खोलने की पूरी कोशिश की जा रही है. बारिश के चलते खेती किसानी को भी काफी नुकसान हुआ है खास तौर से मैदानी क्षेत्र में. 

पीएम मोदी 20 अक्टूबर को करेंगे कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन, जानें क्यों है देश के लिए इतना खास?

सीएम धामी ने संभाला मोर्चा
सीएम पुष्कर सिंह धामी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं. सीएम ने कहा है कि सेना से सहायता ली जा रही है. सेना के तीन हेलीकॉप्टर को रेस्क्यू के लिए लगाया जाएगा. सीएम ने कहा है कि हर हालात पर नजर रखी जा रही है. सभी जिलों के डीएम को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है. 

पीएम मोदी ने की सीएम से फोन पर बात
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी फोन पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उत्तराखंड में अतिवृष्टि से हुए नुकसान और संचालित बचाव व राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली. प्रधानमंत्री ने प्रदेश को हर जरुरी सहयोग दिए जाने के प्रति आश्वस्त किया. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को वस्तुस्थिति की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश में कुछ स्थानों पर नुकसान हुआ है. शासन प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है.

नैनी झील के जलस्तर ने इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़े
झीलों की नगरी नैनीताल में बीते 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश के कारण नैनी झील के जलस्तर ने इतिहास के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं. नैनीताल में अक्टूबर महीने में हुई बारिश से नैनीझील इतनी उफना गई कि झील के दोनों निकासी गेट खोलने पड़े. वह भी डेढ़ फीट की अपनी पूरी क्षमता के अनुसार खोलने पड़े. इसके बावजूद रात तक माल रोड और नैना देवी मंदिर परिसर में झील का पानी हिलोरे मारता रहा. दो दिनों से झील अपने उच्चतम जलस्तर 12.2 फीट पर बनी हुई है.

बर्फ से मजबूत की जा रही है राम मंदिर की नींव, 25 डिग्री सेल्सियस के तापमान पर रात में हो रहा है काम

बस्ती और कुशीनगर दौरे पर सीएम योगी, शुरू करेंगे संचारी रोग अभियान, जानें पूरा शेड्यूल

WATCH LIVE TV

Trending news