रुड़की में धर्म संसद पर रोक: महापंचायत होने से पहले स्वामी आनंद स्वरूप गिरफ्तार, पुलिस का पहरा सख्त
Advertisement

रुड़की में धर्म संसद पर रोक: महापंचायत होने से पहले स्वामी आनंद स्वरूप गिरफ्तार, पुलिस का पहरा सख्त

धर्म संसद के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है.... इसके अलावा पुलिस ने कुछ आयोजकों को भी हिरासत में लिया है. सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस का पहरा है. ....

रुड़की में धर्म संसद पर रोक: महापंचायत होने से पहले स्वामी आनंद स्वरूप गिरफ्तार, पुलिस का पहरा सख्त

रुड़की: सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद रुड़की में आज होने वाली धर्म संसद पर पुलिस ने रोक लगा दी है. जिला प्रशासन ने हिंदू महापंचायत होने से पहले मुख्य संयोजक दिनेशानंद भारती और उनके कई समर्थकों को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद अब आनंद स्वरूप को हिरासत में लिया गया है. आनंद स्वरूप को हिरासत में लेने के बाद उनके समर्थकों में आक्रोश है. उत्तराखंड पुलिस ने रुड़की में धारा 144 भी लागू कर दी है.

भारी पुलिस बल तैनात
आज प्रस्तावित हिंदू महापंचायत पर जिला प्रशासन ने रोक लगाने के बाद यहां टकराव के हालत बन गए हैं.  इसे देखते हुए यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं आयोजकों का कहना है कि महापंचायत हर हाल में होगी, चाहे थाने में ही करनी पड़े.  धर्म संसद के आयोजकों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. इसके अलावा पुलिस ने कुछ आयोजकों को भी हिरासत में लिया है. सुरक्षा के लिहाज से गांव में पुलिस का पहरा है. इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है. हिंदू महापंचायत को लेकर पुलिस की तरफ से जहां एक और सख्ती बरती गई है, वहीं स्वामी दिनेश आनंद भारती के संपर्क में रहने वाले आश्रमों पर भी पुलिस की नजर है.

मुख्य सचिव होंगे जिम्मेदार-सुप्रीम कोर्ट 
गौरतलब हो कि मंगलवार को देश की सर्वोच्च अदालत ने मामले में सुनवाई करते हुए सख्त हिदायत दी थी कि हेट स्पीच को रोका नहीं गया तो मुख्य सचिव इसके लिए जिम्मेदार होंगे. हम मुख्य सचिव को कोर्ट में तलब करेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि  हेट स्पीच को रोकने के लिए जरूरी सभी कदम उठाए जाएं.

Uniform Civil Code: यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से सहमत हैं उलेमा आलिम कारी इरशाद गोरा

यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 27 अप्रैल के बड़े समाचार

WATCH LIVE TV

 

Trending news