Uttarakhand CM Oath Ceremony: पुष्कर सिंह धामी का हुआ उत्तराखंड, कबीने में दो नए चेहरे शामिल
Advertisement

Uttarakhand CM Oath Ceremony: पुष्कर सिंह धामी का हुआ उत्तराखंड, कबीने में दो नए चेहरे शामिल

Uttarakhand CM Oath Ceremony: आज दोपहर 2.30 बजे पुष्कर सिंह धामी सेत 8 मंत्रियों ने शपथ ग्रहण कर सत्ता की कमान संभाल ली. इस समारोह से संबंधित हर अपडेट आपको इस खबर में मिल जाएगा...

Uttarakhand CM Oath Ceremony: पुष्कर सिंह धामी का हुआ उत्तराखंड, कबीने में दो नए चेहरे शामिल
LIVE Blog

Uttarakhand CM Oath Ceremony: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 पूरा होने के बाद और राज्य की राजनीति में उठापटक का दौर खत्म होने के बाद अब पुष्कर सिंह धामी फिर से सीएम बन गए हैं. उनके साथ 8 और मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की. इन 8 मंत्रियों में 6 पुराने और 2 नए चेहरे देखे गए. नए चेहरों में सौरभ बहुगुणा और चंदन राम दास शामिल हैं...

23 March 2022
14:53 PM

जनता की नारों से गूंज उठा परेड ग्राउंड

14:52 PM

शपथ ग्रहण समारोह का लाइव अपडेट यहां देखें...

14:51 PM

सौरभ बहुगुणा ने ली शपथ

14:49 PM

चंदन राम दास शपथ ग्रहण के लिए मंच पर आए. 

14:48 PM

रोखा आर्या शपथ ग्रहण के लिए आईं. महिला सशक्तिकरण से जुड़े कई काम किए. 2016 में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई थीं.

14:46 PM

सुबोध उनियाल ने ली सदस्यता और गोपनीयता की शपथ..

14:44 PM

धन सिंह रावत शपथ ग्रहण हेतु मंच पर आए

14:44 PM

शपथ ग्रहण करने के लिए गणेश जोशी मंच पर आए..

14:43 PM

यहां देखें लाइव सेरेमनी

14:42 PM

प्रेम चंद्र अग्रवाल ने संस्कृत में ली शपथ

14:41 PM

प्रेम चंद्र अग्रवाल आए गोपनीयता की शपथ लेने...

14:40 PM

सतपाल महाराज ने ली शपथ

14:39 PM

विधानसभा सदस्यों के नाम
सतपाल महाराज
प्रेम चंद्र अग्रवाल
गणेश जोशी
धन सिंह रावत
रेखा आर्या
चंदन राम दास
सौरभ बहुगुणा

14:36 PM

मैं पुष्कर सिंह धामी... ईश्वर की शपथ लेता हूं...

शुरू धामी का शपथ ग्रहण समारोह. देखें यहां 

14:32 PM

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड पहुंचा

14:23 PM

यहां देखें Pushkar Singh Dhami Live Oath taking Ceremony...

14:22 PM

दिखी लोक संस्कृति की झलक
परेड ग्राउंड में लोक संस्कृति देखने को मिल रही है. झलक चोलिया जौनसारी नृत्य के कलाकार पहुंचे परेड ग्राउंड. उत्तराखंडी लोक संस्कृति के साथ कलाकार पहुंचे.

14:21 PM

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर सिंह खट्टर, पूर्व मंत्री वसुंधरा राजे, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पहुंचे मंच पर.

14:20 PM

मंच पर पहुंचे पूर्व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, सतपाल महाराज और सौरभ बहुगुणा.

13:46 PM

मंच पर पहुंचे ये दिग्गज
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे मंच पर. मीनाक्षी लेखी और नितिन गडकरी भी पहुंचे मंच पर.

13:35 PM

ऋतू खंडूरी बन सकती हैं विधानसभा अध्यक्ष..

12:25 PM

सीएम योगी पहुंचे उत्तराखंड. पुष्कर धामी के शपथ ग्रहण समारोह का बनेंगे हिस्सा...

12:14 PM

मंत्रिमण्डल में ये 2 चेहरे हो सकते हैं शामिल
सूत्रों के हवाले से खबर. 2 नए चेहरों के नाम- चंदन राम दास, सौरव बहुगुणा को भी आया फोन. शपथ ग्रहण के बाद ही कैबिनेट की बैठक होगी.

12:04 PM

सतपाल महाराज का भी नाम तय
युवा सीएम पुष्कर सामी की कैबिनेट में दिख सकते हैं कुछ पुराने चेहरे. सतपाल महाराज का नाम तय है. ऐलान की औपचारिकता. सुबोध उनियाल का नाम तय, अरविंद पांडेय का नाम तय. धन सिंह रावत का भी नाम तय. ऐलान की औपचारिकता.

11:29 AM

गुजरात-गोवा के सीएम पहुंचे
गुजरात और गोवा के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह के लिए उत्तराखंड पहुंच चुके हैं.

11:06 AM

'परफॉर्मेंस के आधार पर मिलनी चाहिए जिम्मेदारी'
धामी कैबिनेट में कुछ पुराने चेहरे तो कुछ नए चेहरे नज़र आ सकते हैं. पूर्व की धामी सरकार में शिक्षा मंत्री की जिम्मेदारी निभा चुके बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरविंद पाण्डेय भी मानते हैं कि परफॉर्मेंस के आधार पर ही जिम्मेदारी मिलनी चाहिए. हालांकि, वह खुद के कैबिनेट में शामिल होने की बात से और किसी भी तरह की जानकारी से इनकार कर रहे हैं. लेकिन यह माना जा रहा है कि अरविंद पाण्डेय वह नाम हैं जो कैबिनेट में शामिल होने जा रहे हैं.

10:57 AM

धामी ने रेसकोर्स गुरुद्वारा में पूजा-अर्चना की

10:57 AM

अरविंद पाण्डेय से मिले यह नेता
अरविंद पाण्डेय से मिलने पहुंचे बीजेपी नेता धन सिंह रावत.

10:56 AM

बदले जा सकते हैं पुराने चेहरे
इस बार धामी कैबिनेट में कुछ पुराने चेहरों को बदला जा सकता है. पूर्व में धामी कैबिनेट में रह चुके नेताओं की बढ़ी बेचैनी. नए चेहरों को धामी कैबिनेट में जगह मिलने की उम्मीद ज्यादा.

10:40 AM

अरविंद पाण्डेय का मंत्री पद के लिए नाम लगभग तय
बीजेपी नेता अरविंद पाण्डेय का कैबिनेट में नाम लगभग तय. एलान की औपचारिकता: सूत्र 

10:09 AM

धामी कैबिनेट में बढ़ेगा महिलाओं का नेतृत्व
देहरादून बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष भी शपथ ग्रहण के लिए देहरादून पहुंचे हैं. शपथ ग्रहण से पहले बीजेपी की बैठकों का दौर जारी है. कैबिनेट में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर बीजेपी नेतृत्व मंथन पर जुटा हुआ है. धामी कैबिनेट में कुछ नए कुछ पुराने चेहरों को मिलेगी जगह. महिलाओं का भी प्रतिनिधित्व धामी कैबिनेट में बढ़ने की उम्मीद.

09:49 AM

मंदिर के लिए रवाना धामी
मुख्यमंत्री धामी मुख्यमंत्री निवास से टपकेश्वर मंदिर के लिए हुए रवाना

09:49 AM

कैलाश विजयवर्गीय ने भी की पूजा
बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने देहरादून स्थित प्राचीन शिव मंदिर पहुंचकर राज्य की खुशहाली के लिए पूजा की.

fallback

09:45 AM

रमेश पोखरियाल ने भी की पूजा
पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने बाबा की कुटिया मंदिर में पहुंचकर की पूजा अर्चना. प्रदेश की सुख शांति समृद्धि के लिए की पूजा अर्चना. शपथ ग्रहण समारोह के पहले भाजपा के सभी पदाधिकारी जगह-जगह कर रहे पूजा. हाथीबड़कला रोड पर मौजूद बाबा की कुटिया मंदिर में की पूजा.

08:46 AM

पूर्व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की पूजा
पूर्व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने की पूजा अर्चना. काली मंदिर में की पूजा-अर्चना प्रदेश की सुख शांति समृद्धि के लिए की पूजा अर्चना. कैबिनेट में शामिल होने को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी का बयान. दोपहर बाद तक तस्वीर हो जाएगी साफ. पहाड़ों की रानी मसूरी से विधायक हैं गणेश जोशी. चौथी बार विधायक बने हैं गणेश जोशी.

08:36 AM

पुष्कर धामी टपकेशवर महादेव के करेंगे दर्शन
सुबह 9.00 बजे कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शपथ ग्रहण से पूर्व टपकेशवर महादेव मंदिर मे प्रदेश की खुशहाली एवं लोककल्याण के लिए कामना करेंगे.

08:30 AM

पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर किया धन्यवाद
शपथ ग्रहण समारोह से पहले पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर आभार प्रकट किया. उन्होंने लिखा, "मुझे उत्तराखण्ड राज्य के ‘मुख्य सेवक’ का पुनः दायित्व दिए जाने पर मैं प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री JPNadda  जी, केंद्रीय गृह मंत्री श्री AmitShah जी व केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री rajnathsingh जी सहित शीर्ष नेतृत्व का आभार प्रकट करता हूं."

08:29 AM
08:27 AM

पुष्कर सिंह धामी ने किया ट्वीट
शपथ ग्रहण से पहले पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर लिखा, "देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले अमर बलिदानी भगत सिंह जी, सुखदेव जी एवं राजगुरु जी के शहीदी दिवस पर शत्-शत् नमन. आपका बलिदान सदैव हम सभी को राष्ट्र सेवा के लिए प्रेरित करता रहेगा."

08:24 AM

मठ-मंदिरों में की जा रही पूजा
उत्तराखंड के लिए आज का दिन बहुत खास है. धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को बीजेपी और ऐतिहासिक बनाने में जुटी है. बीजेपी नेताओं ने दिन की शुरुआत मंदिरों में पूजा-अर्चना और गुरुद्वारे में अरदास से की. साथ ही, प्रदेश की खुशहाली की कामना की. बीजेपी के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने गुरुद्वारा गोविंद नगर रेस कोर्स माथा टेका और अरदास की.

07:56 AM

17 कैटेगरी के अतिथियों को आमंत्रण
17 कैटेगरी के अतिथियों को आमंत्रित किया गया है. शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, कला के साथ विशिष्ट हस्तियों को भी आमंत्रण भेजा गया है. परेड ग्राउंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शपथ ग्रहण समारोह का होगा आयोजन.

07:38 AM

2:10 तक पहुंचेंगे पीएम मोदी
नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ दोपहर 2:10 तक परेड मैदान में पहुंचेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी करीब 1 घंटे तक परेड मैदान में शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

fallback

07:31 AM

"शपथ ग्रहण की पूरी तैयारी"
उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी पूरी हो चुकी है और आज उत्तराखंड को उसका 12वां सीएम मिल जाएगा.

07:28 AM

8-10 मंत्री भी ले सकते हैं शपथ
फिलहाल, मंत्रियों के नाम तो तय नहीं हैं, लेकिन हालांकि, दावेदारों में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ, बागेश्वर से एमएलए चंदन राम दास, ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल, कोटद्वार विधायक ऋतु भूषण खंडूड़ी के नाम शामिल हैं. इसके अलावा, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, गणेश जोशी, बिशन सिंह चुफाल, अरविंद पांडेय, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल के भी मंत्री पद में शामिल होने की उम्मीदें हैं.

07:25 AM

ये दिग्गज होंगे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल
जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह से लेकर बीजेपी के कई बड़े चेहरे इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं. यूपी के कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी शासित कई राज्यों के सीएम भी यहां पहुंच सकते हैं. इतना ही नहीं, नए सीएम को आशीर्वाद देने के लिए संत भी पहुंचेंगे.

07:24 AM

राज्यपाल दिलाएंगे शपथ
उत्तराखंड के गवर्नर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे.

07:22 AM

परेड ग्राउंड में शपथ लेंगे धामी
बताया जा रहा है कि 23 मार्च की दोपहर 2:30 बजे पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री बनने के लिए शपथ ग्रहण करेंगे. यह समारोह देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया है.

Trending news