close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उत्तरकाशी: पानी की तेज धारा में खिलौना बनी गाड़ी, देखें VIDEO

उत्तराखंड के लगभग एक दर्जन गांव में हुई तबाही की तस्वीरें इतनी भयानक है कि देखकर ही रूह कांप जाएगी.  

उत्तरकाशी: पानी की तेज धारा में खिलौना बनी गाड़ी, देखें VIDEO
उत्तरकाशी में बारिश से काफी नुकसान हुआ है.

उत्तरकाशी, कपिल पंवार: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में जैसे-जैसे संचार व्यवस्था दुरुस्त हो रही है. वैसे-वैसे वहां से खतरनाक तस्वीरें सामने आ लगी हैं. उत्तराखंड के लगभग एक दर्जन गांव में हुई तबाही की तस्वीरें इतनी भयानक है कि देखकर ही रूह कांप जाएगी.  
 
उत्तराखंड में जहां तेजे बारिश ने लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है. गढ़वाल में कई जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं. इसके साथ ही भूस्खलन भी लोगों के एक बड़ी समस्या बनी है. नदिया इतनी उफान पर है. नदियों का पानी गांवों के साथ-साथ शहरों में भी घुसने लगा है.

देखें वीडियो

इन दिनों यहां एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां एक गाड़ी पानी के सैलाब के सामने खिलाना बनकर रह गई है. पानी की तेज धारा भारी भरकम गाड़ी को देखते-देखते ही ले डूबी. नदियों का वेग इन दिनों इतना तेज है कि उनके बीच में जो आ रहा है वह उसे अपने साथ बहा ले जा रही है. 

आपको बता दें रविवार (18 अगस्त) को उत्तरकाशी जिले में बादल फटने के बाद हुई लैंडस्लाइड की घटना ने इस इलाके का नक्शा ही बदलकर रख दिया है. सैलाब के साथ आए पहाड़ के मलबे ने दर्जनों घरों का नामोनिशान मिटा दिया. इंसानों के साथ साथ बड़ी संख्या में जानवर या तो मलबे में दब गए या फिर बह गए. बादल फटने की इस घटना से आराकोट, माकुडी, मोल्डा, सनेल, टिकोची और द्विचाणु जैसे इलाकों में तबाही का मंजर पसरा हुआ है.