उत्तराखंड: सीएम ने गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हो रहे विवाद को बताया बेवजह
Advertisement

उत्तराखंड: सीएम ने गुप्ता बंधुओं के बेटों की शादी पर हो रहे विवाद को बताया बेवजह

रावत ने मंगलवार को इसे बेवजह मुद्दा बनाए जाने पर ऐतराज जताया और कहा कि इससे उत्तराखंड की ‘वेडिंग डेस्टिनेशन’ के रूप में पहचान बनेगी.

CM ने पर्यावरणीय चिंताओं को भी बेवजह बताया. (फाइल फोटो)

देहरादून: दक्षिण अफ्रीका के चर्चित एनआरआई कारोबारी गुप्ता बंधुओं के दो पुत्रों की स्की रिजार्ट औली में हो रही हाई प्रोफाइल शादी को लेकर पर्यावरणीय चिंताओं के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को इसे बेवजह मुद्दा बनाए जाने पर ऐतराज जताया और कहा कि इससे उत्तराखंड की ‘वेडिंग डेस्टिनेशन’ के रूप में पहचान बनेगी.

गुप्ता बंधुओं में से अजय गुप्ता के पुत्र सूर्यकांत का विवाह 19-20 जून जबकि अतुल गुप्ता के पुत्र शशांक का विवाह 21-22 जून को हो रहा है. जिला प्रशासन के अनुसार, शादियों पर 200 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है. औली में 50 से 55 बॉलीवुड सितारे भी शादी में शामिल होने आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री रावत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले साल अक्टूबर में देहरादून में हुई इन्वेस्टर्स समिट से पहले वह मुंबई गए थे और वहां उन्होंने निवेशकों को उत्तराखंड में कई खूबसूरत जगहों के बारे में बताया था.

रावत ने कहा कि उन्होंने निवेशकों और कारोबारियों को बताया था कि शादी करने के लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं है और उत्तराखंड में कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं जहां विवाह समारोह आयोजित किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि गुप्ता बंधुओं ने अपने पुत्रों की शादी के लिए औली को चुना है और इससे उत्तराखंड की ‘वेडिंग डेस्टिनेशन’ के रूप में पहचान बनेगी.

रावत ने औली के बुग्याल (घास का मैदान) होने को लेकर जतायी जा रही पर्यावरणीय चिंताओं को भी बेवजह बताया और कहा कि औली बुग्याल नहीं बल्कि ऐसी भूमि है जहां पूरे साल पर्यटक आते रहते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पहले से ही गढवाल मंडल विकास निगम सहित कई होटल मौजूद हैं और इसे लेकर विवाद नहीं पैदा किया जाना चाहिए. मूल रूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले गुप्ता बंधु इस समय दुबई में रह रहे हैं.

Trending news