उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से दो और मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पांच
Advertisement

उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू से दो और मौत, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पांच

प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक ने इस संबंध में अलर्ट जारी करते हुए सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को जनता को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने के निर्देश दिए हैं.

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. (फाइल फोटो)

देहरादून: देहरादून में स्वाइन फ्लू से पीड़ित दो और मरीजों के दम तोड़ देने से पिछले एक पखवाड़े में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि स्वाइन फ्लू (एचवनएनवन) से पीड़ित दो और मरीजों की मौत हो गई है. उन्होंने बताया कि 89 वर्षीय बीबी सिंघल की मंगलवार (18 जुलाई) को यहां के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी.

सिंघल को स्वाइन फ्लू के लक्षणों से पीड़ित होने पर 30 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके अलावा, इसी बीमारी से पीड़ित ऋषिकेश की रहने वाली 82 वर्षीय संतोष की सोमवार (17 जुलाई) को मौत हो गयी. उन्हें दस जुलाई को अस्पताल में भर्ती किया गया था. दो और मौतों के साथ ही देहरादून में पिछले एक पखवाड़े में इस बीमारी से मरने वालों का आंकड़ा पांच पर पहुंच चुका है.

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मामलों से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. प्रदेश के स्वास्थ्य महानिदेशक ने इस संबंध में अलर्ट जारी करते हुए सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को जनता को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने और इससे निपटने के लिये जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिये हैं.

Trending news