UPPSC Exam: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने निकाली इतनी वेकेंसी, जानें योग्यता और जल्द करें आवेदन
Advertisement

UPPSC Exam: ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ने निकाली इतनी वेकेंसी, जानें योग्यता और जल्द करें आवेदन

एप्लीकेशन की लास्ट डेट 03 दिसंबर 2020 है मगर ऑनलाइन एग्जाम फीस बैंक में 28 नवम्बर तक जमा की जा सकती है. 

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (UPPSC).

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (UPPSC) ने ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) परीक्षा 2020 के तहत वेकेंसी निकाली है. आयोग ने बीते मंगलवार विज्ञापन जारी कर 28 सीटों के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन लेना शुरू कर दिया है. तीन साल बाद इन पदों की भर्ती निकली है. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा जहां आवेदन से जुड़ी सारी जानकारी दी गई है. बता दें, स्पेशल केस में शासन के अनुरोध करने पर सीट की संख्या 28 से कम या ज्यादा हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: पत्नी मायके में भी रह रही हो तो भी भरण-पोषण की जिम्मेदारी पति की-इलाहाबाद हाईकोर्ट

अप्लाई करने की आखिरी तारीख
एप्लीकेशन की लास्ट डेट 03 दिसंबर 2020 है मगर ऑनलाइन एग्जाम फीस बैंक में 28 नवम्बर तक जमा की जा सकती है. इसके बाद किसी की भी एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा. एम्जाम सेंटर और तारीख आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के बाद ही घोषित की जाएंगी.

योग्यता:
1. हाईस्कूल सर्टिफिकेट
2. ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग  में डिप्लोमा या मैकेनिकल इंजीनियरिंग मैकेनिकल इंजीनियरिंग में राज्य प्राविधिक शिक्षा परिषद द्वारा प्रदत्त डिप्लोमा 
3. पेट्रोल और डीजल की हल्की मोटर गाड़ियां, भारी माल गाड़ियां और भारी यात्री मोटरगाड़ियों की मरम्मत करने वाली किसी प्रख्यात ऑटोमोबाइल कर्मशाला में कम से कम एक साल काम करने का अनुभव
4. मोटरसाइकिल, भारी माल गाड़ी और भारी यात्री मोटर गाड़ी चलाने के लिए प्राधिकृत ड्राइविंग लाइसेंस होना आवश्यक.

दो पालियों में होगा पेपर: 
एंट्रेंस एग्जाम दो पालियों में होगा. पहली पाली की परीक्षा दो घंटे के लिए सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक होगी, जबकि दूसरी पाली में तीन घंटे की परीक्षा दोपहर 2.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक होगी.

WATCH LIVE TV

Trending news