UP: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सांस लेना मुश्किल, प्रदूषित शहरों में शामिल वाराणसी
Advertisement

UP: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सांस लेना मुश्किल, प्रदूषित शहरों में शामिल वाराणसी

प्रदूषित शहरों की लिस्ट में वाराणसी भी शामिल 

वाराणसी में सांस लेना मुश्किल

नवीन पाण्डेय/वाराणसी: उत्तर प्रदेश में प्रदूषण को कम करने के लिए कई कदम उठाए जाते हैं, लेकिन कोई नतीजा निकलता नजर नहीं आ रहा है. प्रदूषण को लेकर ग्रीनपीस इंडिया की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, देश के 25 सबसे प्रदूषित शहरों में 16 शहर उत्तर प्रदेश के हैं. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है.

fallback

वाराणसी का एयर क्वालिटी इंडेक्स 278 दर्ज किया गया है, जो मानक से कई ज्यादा है. वहीं प्रदूषण नियंत्रण के अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए प्रदूषण के लिए शहर में हो रहे विकास कार्य को जिम्मेदार मान रहे हैं.

प्रदूषण नियंत्रण के अधिकारियों की माने तो, प्रदूषण के लिए जिम्मेदार शहर में हो रहे विकास के काम हैं. जिसकी वजह से लगातार शहर की हवा खराब हो रही है, और लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है. खराब हवा की वजह से जनता को मास्क लगाने पर मजबूर होना पड़ रहा है. प्रशासन की ओर से प्रदूषण को कम करने के लिए पूरे शहर में ग्रीन मैट से ढककर निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं.

fallback

आपको बता दें कि ग्रीनपीस इंडिया की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा, गाजियाबाद, बरेली, प्रयागराज, मुरादाबाद फिरोजाबाद, बरेली, गजरौला, गोरखपुर, लखनऊ, खुरजा, कानपुर, आगरा, अनपारा, सहारनपुर और मेरठ की हवा राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता मानकों के अनुरुप नहीं है.

Trending news