इस दिवाली 'आयरन मैन' सजाएगा घर की दीवारें, आपको देना होगा सिर्फ ऑर्डर
Advertisement

इस दिवाली 'आयरन मैन' सजाएगा घर की दीवारें, आपको देना होगा सिर्फ ऑर्डर

ये वो झालर है, जो न सिर्फ बिजली की बचत करती है बल्कि मेक इन इंडिया के नारे को भी बुलंद करती है. ऐसे में अगर आप घर में लगने वाली लाइट्स बनारस से मंगाएंगे तो यकीनन आपका बिजली का खर्च जीरो हो जाएगा.

सोलर लाइट्स

वाराणसी: दीपावली पर हर कोई घर रौशन करना चाहता है. लेकिन महंगाई के दौर में कई बार आप चाहते हुए भी अपने घर को खूबसूरत लाइट्स से सजा नहीं पाते हैं. तो इस बार आपकी हर प्रॉब्लम को चुटकियों में सॉल्व कर रहा है आयरन मैन. आपको बस ऑर्डर भर देना है, बाकी का काम आयरन मैन कर देगा. न तो बिजली जाने का डर होगा, न ही बिल की टेंशन.

आयरन मैन ने पेश किया नया प्रोडक्ट 
दिवाली पर आप झालर जलाते होंगे लेकिन दिवाली बीतने के बाद बिजली का बिल देखकर आपको चक्कर आ जाते होंगे. ऐसे में वाराणसी के आयरन मैन इस बार आपके लिए सोलर झालर लेकर आए हैं. आयरन मैन श्याम चौरसिया की बनाई झालर, सोलर झालर है जो न सिर्फ बिजली की बचत करती है बल्कि मेक इन इंडिया के नारे को भी बुलंद करती है. ऐसे में अगर आप घर में लगने वाली लाइट्स बनारस से मंगाएंगे तो यकीनन आपका बिजली का खर्च जीरो हो जाएगा. काशी ये युवा वैज्ञानिक का नया आविष्कार बाजार में काफी लोकप्रिय हो रहा है. लोग इन किफायती झालरों को काफी पसंद कर रहे हैं.

VIDEO: ऐसी चोरी नहीं देखी होगी, गाय को स्कॉर्पियो में ले गए बदमाश

ऑन ऑफ के झंझट से भी मुक्ति 
इन सोलर लाइट्स में सबसे बड़ा फायदा ये है कि इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कट भी जाए तो आपकी झालरें जलती रहेंगी. इनके नीचे लगी सोलर प्लेट दो ऐसी बैटरी को चार्ज करती है जो रोजाना 12 घण्टे का बैकअप देती है. ऑन ऑफ की झंझट से भी मुक्ति मिल जाएगी क्योंकि झालर में लगे सेंसर खुद ही ऑपरेट होते हैं. सोलर झालरों में बिजली के झटके का भी डर नहीं है.

आत्मनिर्भर भारत का बेहतरीन उदाहरण 
पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान से प्रेरित होकर ये झालर बनाई गई है. इससे बिजली की भी बचत होगी और ये काफी सुरक्षित है. झालरों को पांच, दस और पंद्रह मीटर की लंबाई में तैयार किया गया है. इसकी कीमत 150 रुपये से 350 रुपये तक है.

WATCH LIVE TV

Trending news