UP: काशी विश्वनाथ मंदिर में नहीं लागू होगा 'ड्रेस कोड', बहाल रहेगी पुरानी व्यवस्था
Advertisement

UP: काशी विश्वनाथ मंदिर में नहीं लागू होगा 'ड्रेस कोड', बहाल रहेगी पुरानी व्यवस्था

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने कहा है कि शिवलिंग के स्पर्श दर्शन के लिए किसी तरह का ड्रेस कोड लागू नहीं किया गया है. मंदिर में पुरानी व्यवस्था ही बहाल रहेगी.

वाराणसी का काशी विश्वनाथ मंदिर. (फाइल फोटो)

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने 'ड्रेस कोड' लागू करने के फैसले पर यू टर्न ले लिया है. मंदिर प्रशासन के अनुसार काशी विश्वनाथ में दर्शन के लिए किसी तरह के 'ड्रेस कोड' को मंजूरी नहीं दी गई है.

यह खबर सामने आई थी कि काशी विश्वनाथ मंदिर में शिवलिंग के स्पर्श दर्शन के लिए ड्रेस कोड लागू किया जाएगा. इसके अंतर्गत पुरुषों के लिए धोती-कुर्ता और महिलाओं के लिए साड़ी ड्रेस कोर्ड निर्धारित किए जाने की बात सामने आई थी. 

इस संबंध में मीडिया में खबरें चलने के बाद अब मंदिर प्रशासन ने यू टर्न लेते हुए कहा है कि ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है. हालांकि, इस संबंध में काशी विश्वनाथ मंदिर के पीआरओ और सूचना विभाग की ओर से अखबारों को प्रेस रिलीज भी जारी कर दी गई थी.

अब बताया जा रहा है कि केंद्र और राज्य सरकारों को बिना जानकारी दिए ही मंदिर प्रशासन ने ड्रेस कोड लागू करने का फैसला कर लिया था.

उत्तर प्रदेश के धर्मार्थ कार्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने ट्वीट कर माना कि काशी विश्वनाथ मंदिर में ड्रेस कोड लागू करने के संबंध में प्रस्‍ताव-सुझाव आया था, मगर इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.

वाराणसी मंडल के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने एक वीडियो जारी कर विश्वनाथ मंदिर में ड्रेस कोड लागू करने की खबर को अफवाह बताया.

Trending news