वाराणसी के 'भौकाली' ठग: प्रधानमंत्री के नाम पर खोल दिया फर्जी ट्रस्ट
Advertisement

वाराणसी के 'भौकाली' ठग: प्रधानमंत्री के नाम पर खोल दिया फर्जी ट्रस्ट

ट्रस्ट के फर्जी दस्तावेज दुर्गाकुंड क्षेत्र के रहने वाले अजय ने तैयार किए. जब ट्रस्ट के कागजों की जांच की गई तो फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया. ट्रस्ट में कुल 10 लोग शामिल हैं, जो पीएम मोदी के नाम पर वाराणसी के लोगों से ठगी कर रहे थे. 

वाराणसी के 'भौकाली' ठग: प्रधानमंत्री के नाम पर खोल दिया फर्जी ट्रस्ट

वाराणसी: यूपी में बनारसी पान अगर मशहूर है तो यहां की ठगी भी कम कुख्यात नहीं है. बनारस से ठगी का ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां ठगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर लोगों को लूट लिया. ठगों ने वाराणसी से सांसद पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से ट्रस्ट खोला और शहर के कई सम्मानित लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया. पुलिस ने ऐसे 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, जो इसमें ट्रस्टी हैं. 

  1. PM के नाम पर खोला था फर्जी ट्रस्ट 
  2. जब कागजों की जांच हुई तो सामने आया फर्जीवाड़ा 

पीएम के नाम पर खोला ट्रस्ट 
ठगों ने 14 जुलाई को ही नरेंद्र दामोदर दास मोदी जन कल्याणकारी ट्रस्ट नाम से फर्जी ट्रस्ट को पंजीकृत कराया. ट्रस्ट के फर्जी दस्तावेज दुर्गाकुंड क्षेत्र के रहने वाले अजय ने तैयार किए. जब ट्रस्ट के कागजों की जांच की गई तो फर्जीवाड़े का खुलासा हो गया. ट्रस्ट में कुल 10 लोग शामिल हैं, जो पीएम मोदी के नाम पर वाराणसी के लोगों से ठगी कर रहे थे. इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

दर्ज  हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा 
उप निबंधक सदर की तहरीर पर कैंट थाने में सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. फर्जी ट्रस्टियों में 2 महिलाएं भी शामिल हैं. सभी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है. अजय पाण्डेय समेत उसके साथियों - प्रदीप कुमार, सोनू कुमार गुप्ता, विकास मिश्रा , प्रिया श्रीवास्तव ,अनिल, विनीता सिंह, शाहबाज खान और बलिया निवासी रवींद्रनाथ पाण्डेय के साथ अविनाश सिंह का नाम भी तहरीर में शामिल किया गया है.  पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है और जल्दी ही साजिश में शामिल और लोगों को भी गिरफ्तार किया जाएगा. 

 

WATCH LIVE TV

Trending news