देव दीपावली पर 15 लाख दीयों से जगमगाएगी काशी, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा
Advertisement

देव दीपावली पर 15 लाख दीयों से जगमगाएगी काशी, पीएम मोदी कर सकते हैं दौरा

काशी में देव दीपावली की शुरुआत पीएम मोदी के पहले दीये के साथ होगी

सांकेतिक तस्वीर

नवीन पांडेय/ वाराणसी: देव दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महादेव की नगरी वाराणसी का दौरा कर सकते हैं. ऐसे में उनके आने की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. काशी में देव दीपावली को ख़ास बनाने की कोशिश हो रही है. 15 लाख से अधिक दीए जलाने की योजना बनाई गई है. हालांकि, इसके पीछे वाराणसी में पर्यटकों को लुभाने का मकसद भी शामिल है. लॉकडाउन के बाद से वाराणसी में पर्यटन बिल्कुल ही ठप हो गया है.  ऐसे में देव दीपावली की भव्यता के सहारे उसमें नई जान डालने की कोशिश की जा रही है. 

UP में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर सख्त HC,कहा 'ड्रोन से करें भीड़ वाली जगहों पर निगरानी'

दुल्हन की तरह सजेगी काशी 
यूपी सरकार के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी के मुताबिक पर्यटन विभाग इस बार की देव दीपावली में काशी वासियों के सहयोग और समितियों के साथ मिल कर भव्य और दिव्य बनाने की तैयारी कर रहा है. पूरी काशी को दुल्हन की तरह सजाने की तैयारी की जा रही है. इसके साथ ही इस बार लेजर शो के माध्यम से काशी की संस्कृति को दिखाया जाएगा. बता दें, पीएम मोदी के संभावित दौरे को देखते हुए कार्यक्रम में लेजर शो को भी शामिल किया गया है. 

10 साल के लड़के ने भरी महफ़िल से चुराई लाखों की ज्वैलरी, जानें- कहां का है मामला

पीएम मोदी दे सकते हैं बड़ी सौगात 
काशी में देव दीपावली की शुरुआत पीएम मोदी के पहले दीये के साथ होगी. वह गंगा को अपना पहला दीया अर्पित करेंगे.  करीब 6 घंटे के संभावित दौरे में वह कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात दे सकते हैं. पीएम संपूर्णानंद स्टेडियम में सुविधाएओं का लोकार्पण कर सकते हैं.  वहीं, सबकी निगाहें प्रयागराज- वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर है. पीएम मोदी इसे आम जनता को समर्पित कर सकते हैं. इसके अलावा वह सर्जरी पुलिस चौकी के सामने स्थित मैदान पर 5000 कार्यकर्ताओं से बातचीत कर सकते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news