बेटी की मौत मामले में पं. छन्नूलाल मिश्र से मिली शासन की टीम, CM योगी ने दिलाया था जांच का भरोसा
Advertisement

बेटी की मौत मामले में पं. छन्नूलाल मिश्र से मिली शासन की टीम, CM योगी ने दिलाया था जांच का भरोसा

मुख्यमंत्री द्वारा गठित जांच कमेटी के नौ अधिकारी शुक्रवार को लखनऊ से वाराणसी पहुंचे. जांच टीम ने सबसे पहले एसीएमओ डॉ. पीयूष राय से संपर्क किया और उन्हें साथ लेकर पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र के घर पहुंचे.

पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र. (File Photo)

विशांत श्रीवास्तव/वाराणसी: पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की मौत के मामले में शासन की टीम शुक्रवार को उनके घर पहुंची. जांच टीम ने परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किया और पं. मिश्र से शिकायत और मांग पत्र भी लिया. परिवार के सदस्यों ने जिलाधिकारी द्वारा गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट पर अपनी आपत्ति भी दर्ज कराई. 

सीएम योगी से मिले थे पंडित छन्नूलाल मिश्र
आपको बता दें कि पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा की मौत के मामले में वाराणसी डीएम द्वारा जांच कमेटी का गठन किया गया था. जांच टीम ने अस्पताल को क्लीन चिट देते हुए अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी. पं. मिश्र समेत उनका परिवार इस जांच से संतुष्ट नहीं था. सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे पर आए थे तो उन्होंने पंडित छन्नूलाल मिश्र से सर्किट हाउस में मुलाकात की थी और बेटी की मौत के मामले में उच्चस्तरीय जांच का भरोसा दिलाया था.

सीएम योगी ने गठित की 9 सदस्यीय कमेटी
मुख्यमंत्री द्वारा गठित जांच कमेटी के नौ अधिकारी शुक्रवार को लखनऊ से वाराणसी पहुंचे. जांच टीम ने सबसे पहले एसीएमओ डॉ. पीयूष राय से संपर्क किया और उन्हें साथ लेकर पद्मविभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र के घर पहुंचे. टीम का नेतृत्व डॉ. रविंद्र कुमार कर रहे थे. उनके साथ डॉ. यतेंद्र कुमार त्रिपाठी और डॉ. सुजीत कुमार थे. 

जांच कमेटी ने घंटे भर की पूछताछ
घंटे भर तक चली बातचीत के दौरान टीम ने पं. मिश्र से उनकी मांग के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन हमें सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध करा दे. टीम के सदस्यों ने कहा कि यदि किन्हीं कारणों से सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं हो सके तब क्या करेंगे? इस पर पं. मिश्र ने कहा कि तब फिर आप लोग जांच करिए, यदि अस्पताल दोषी है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए.

अस्पताल प्रबंधन से होगी पूछताछ
टीम ने पंडित जी और उनके परिवार के अन्य सदस्यों से संगीता मिश्रा के अस्पताल में भर्ती होने वाले दिन से लेकर मौत वाले दिन तक की घटनाओं के बारे में विधिवत जानकारी हासिल की. अब अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ होगी. पं. छन्नूलाल मिश्र की छोटी बेटी नम्रता मिश्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद दिया और कहा कि अब उम्मीद है जल्द ही मेरे परिवार को न्याय मिलेगा. 

WATCH LIVE TV

Trending news