BHU के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ परेश कुलकर्णी अचानक से हुए लापता
Advertisement

BHU के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ परेश कुलकर्णी अचानक से हुए लापता

BHU के बायो केमेस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ परेश कुलकर्णी रविवार से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हैं. यूनिवर्सिटी के प्रोक्टोरियल बोर्ड ने लंका थाने में असिस्टेंट प्रोफेसर के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है. 

मूल रूप से कर्नाटक के रहने वाले हैं प्रोफेसर परेश कुलकर्णी.

वाराणसी: BHU के बायो केमेस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ परेश कुलकर्णी रविवार से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हैं. यूनिवर्सिटी के प्रोक्टोरियल बोर्ड ने लंका थाने में असिस्टेंट प्रोफेसर परेश कुलकर्णी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक सोमवार रात को प्रोक्टोरियल बोर्ड ने लंका थाने में की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में कहा गया है कि बायो केमेस्ट्री डिपार्टमेंट में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात डॉ परेश कुलकर्णी रविवार को अचानक से लापता हो गए. परिजनों ने उन्हें ढूंढने की बहुत कोशिश की, लेकिन उनके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है. प्रोफेसर कुलकर्णी यूनिवर्सिटी कैंपस में ही लंका स्थित कृष्णा बाग अपार्टमेंट में रहते थे. उनकी शादी पिछले साल हुई थी.

  1. सोमवार रात को प्रोक्टोरियल बोर्ड ने शिकायत दर्ज कराई
  2. यूनिवर्सिटी कैंपस में ही पत्नी के साथ रहते थे प्रोफेसर
  3. प्रोफेसर का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लगाया गया है

रविवार 10 बजे सुबह से गायब
परिजनों के मुताबिक रविवार को सुबह 10 बजे उन्होंने अपनी पत्नी से कहा कि वे IMS जा रहे हैं. दिनभर वे नहीं लौटे. पत्नी को लगा कि, हो सकता है वे किसी काम में फंस गए हों. देर शाम तक नहीं लौटने के बाद पत्नी की चिंता बढ़ने लगी. उनका फोन भी लगातार स्वीच ऑफ बता रहा था. बाद में आसपास के सभी जानने वालों को फोन किया गया, लेकिन वे वहां मौजूद नहीं थे. सुबह पत्नी ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय में पति के गुम हो जाने की शिकायत की. जिसके बाद प्रोक्टोरियल बोर्ड ने लंका थाने में असिस्टेंट प्रोफेसर परेश कुलकर्णी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें: JNU के प्रोफेसर राकेश भटनागर बने BHU के नए वाइस चांसलर, मुश्किलें अनेक

IMS में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर थे तैनात 
प्रोफेसर कुलकर्णी पिछले साल ही IMS में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर तैनात हुए थे. मूल रूप से वे कर्नाटक के रहने वाले हैं, जबकि उनका परिवार पुणे में रहता है. पुलिस ने डॉ कुलकर्णी का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर डाल दिया है. मोबाइल नंबर का लास्ट लोकेशन काशी विद्यापीठ और कैंट स्टेशन के आसपास पता चला है. पुलिस उनके अकाउंट की भी जांच कर रही है. पुलिस यह जांच कर रही है कि उनके अकाउंट से किसी तरह का ट्रांजैक्शन तो नहीं किया जा रहा है. पत्नी के अलावा आसपास के लोगों और दोस्तों से पूछताछ की जा रही है.

पढ़ें: आईआईटी संस्थानों में पढ़ने के लिए घट रही छात्रों की रूचि, खाली रह रही हैं सीटें

पत्नी और दोस्तों से पूछताछ
लंका थाना के प्रमुख ने कहा कि परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि वे दुर्गाकुंड जाने की बात बोल रहे थे. पुणे स्थित उनके परिजनों ने कहा कि फोन पर जब कभी बात होती थी, वे कहते थे कि BHU में उनका मन नहीं लग रहा है. इसलिए, पुलिस को आशंका है कि वे बिना बताए कहीं घूमने के लिए चले गए हों.

Trending news