जौनपुर में धर्मांतरण के मामले को लेकर VHP में गुस्सा, कानून बनाने की अपील

धर्मांतरण को लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में जुलूस निकालकर जय श्री राम का नारा लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध जताया.

जौनपुर में धर्मांतरण के मामले को लेकर VHP में गुस्सा, कानून बनाने की अपील
फाइल फोटो.

जौनपुर: विश्व हिंदू परिषद भी धर्मांतरण के मामले को लेकर सक्रिय हो गया है. जौनपुर के चंदवक थाना क्षेत्र के भुलनडीह गांव और उसके आस-पास के गांव में ईसाई धर्म संचालकों द्वारा बड़े पैमाने पर हिंदूओं को प्रलोभन देकर और प्रभु ईसा मसीह द्वारा लोगों को रोगों से छुटकारा दिलाने के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में जुलूस निकालकर जय श्री राम का नारा लगाते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध जताया. साथ ही इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर तत्काल मामला दर्ज करने की अपील की.

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने कहा कि सेवा के नाम पर धर्म अंधविश्वास के नाम पर तथा कथित ईसाइयों के द्वारा होने वाले हिंदू समाज का धर्मांतरण करने का जो कुचक्र रचा जा रहा है उसके विरोध में विश्व हिंदू परिषद जौनपुर के जिलाधिकारी को ज्ञापन देने के लिए आया है. उन्होंने कहा कि हम धर्म परिवर्तन का विरोध करते हैं. हमारा विरोध लोकतांत्रिक रूप से जारी रहेगा.

VHP के कार्यक्रम में ईसाई से हिंदू बनी महिला, कोर्ट ने धर्मांतरण को बताया सही

मुकेश कुमार ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अंतर्गत आंदोलन चला कर गांव-गांव में जनजागरण चलाकर हिंदू समाज को जागृत करेंगे. सरकार से भी अनुरोध करते हैं धर्म परिवर्तन के खिलाफ कड़े कानून बनाए जाएं. हम प्रशासन से बार-बार इसकी शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. प्रशासन को इस मामले में गंभीरत से सोचना चाहिए.

(रिपोर्टर इनपुट)