इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में सपा की कामयाबी समाजवादी विचारधारा की जीत : अखिलेश
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में सपा की कामयाबी समाजवादी विचारधारा की जीत : अखिलेश

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में प्रमुख पदों पर अपने उम्मीदवारों की जीत से खुश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज इसे समाजवादी विचारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया. सपा अध्यक्ष ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष सहित चार प्रमुख पदों पर निर्वाचित अपने उम्मीदवारों को बधाई देते हुए इसे समाजवादी विधारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि इस जीत से यह संदेश गया है कि छात्रों के हितों की अनेदखी नहीं की जा सकती है. साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों के कारण भविष्य के साथ खिलवाड़ होने से छात्रों एवं नौजवानों में जबर्दस्त आक्रोश है. 

अखिलेश ने कहा इस जीत से यह संदेश गया है कि छात्रों के हितों की अनेदखी नहीं की जा सकती है. (FILE)

लखनऊ: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में प्रमुख पदों पर अपने उम्मीदवारों की जीत से खुश समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज इसे समाजवादी विचारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया. सपा अध्यक्ष ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष सहित चार प्रमुख पदों पर निर्वाचित अपने उम्मीदवारों को बधाई देते हुए इसे समाजवादी विधारधारा और धर्मनिरपेक्षता की जीत बताया है. उन्होंने कहा कि इस जीत से यह संदेश गया है कि छात्रों के हितों की अनेदखी नहीं की जा सकती है. साथ ही भाजपा सरकार की नीतियों के कारण भविष्य के साथ खिलवाड़ होने से छात्रों एवं नौजवानों में जबर्दस्त आक्रोश है. 

  1. अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी सरकार की नीतियों के वजह से छात्रों में रोष है. 
  2. अखिलेश ने कहा इस जीत से यह संदेश गया है कि छात्रों के हितों की अनेदखी नहीं की जा सकती है. 
  3. सपा नेता राजेंद्र चौधरी ने माना युवा अखिलेश को अपना  ‘आईकान’ मानते हैं.

अखिलेश ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव अध्यक्ष, चंद्रशेखर चैधरी उपाध्यक्ष, भरत सिंह उपमंत्री तथा अवधेश पटेल सांस्कृतिक मंत्री के पद पर भारी मतों से जीते हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को इन चुनावों में करारी हार मिली है. उन्होंने कहा कि केवल इलाहाबाद में ही नहीं जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय के अलावा कई अन्य राज्यों के शिक्षण संस्थानों में भी भाजपा की छात्र-युवा विरोधी राजनीति का तीखा विरोध हुआ है. 

इस बीच, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी बेदाग छवि तथा उपलब्धियों की वजह से युवाओं के बीच अत्यंत लोकप्रिय हैं और नौजवान उन्हें अपना ‘आईकान’ मानते हैं. अखिलेश के नेतृत्व में नौजवान भाजपा से मुक्ति का रास्ता बनाने में अवश्य सफल होंगे.

Trending news